पिता ने कांपते हाथों से दी शहीद बेटे की चिता को मुखाग्नि

जम्मू—कश्मीर के ऊधमपुर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद मेजर अनुज राजपूत को बुधवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सेक्टर-20 स्थित श्मशान घाट में शहीद को उनके पिता केएस आर्य ने कांपते हाथों से मुखाग्नि दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:48 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:48 AM (IST)
पिता ने कांपते हाथों से दी शहीद बेटे की चिता को मुखाग्नि
पिता ने कांपते हाथों से दी शहीद बेटे की चिता को मुखाग्नि

जासं, पंचकूला : जम्मू—कश्मीर के ऊधमपुर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद मेजर अनुज राजपूत को बुधवार को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सेक्टर-20 स्थित श्मशान घाट में शहीद को उनके पिता केएस आर्य ने कांपते हाथों से मुखाग्नि दी।

इससे पूर्व सुबह लगभग साढ़े 11 बजे अनुज का पार्थिव शरीर मातमी माहौल में घर पहुंचा। स्वजनों के आंसू थम नहीं रहे थे। सगे संबंधी सुबह से ही पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे थे। मेजर अनुज राजपूत आर्मी एविएशन कॉर्पस में पायलट थे। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। अनुज हाल ही में मेजर के रैंक पर प्रमोट हुए थे। अनुज राजपूत अमर रहे के नारे से गूंजा सेक्टर-20

पार्थिव शरीर के सेक्टर-20 स्थित घर पहुंचने पर वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने अनुज राजपूत अमर रहे के नारे लगाए। जैसे ताबूत से अनुज राजपूत के पार्थिव शरीर को निकाला गया, सभी की आंखें नम हो गई। हर कोई अनुज की शहादत से दुखी था। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद मेजर अनुज राजपूत को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी व शहीद के पिता केएस आर्य व माता ऊषा देवी को ढांढस बंधाया। जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस बीच बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने भी शहीद मेजर को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद मेजर अनुज राजपूत को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि आज देश ने एक होनहार व बहादुर बेटा खो दिया है। उन्होंने कहा कि शहीद मेजर अनुज का पालन पोषण और पढ़ाई पंचकूला में ही हुई। मात्र 27 वर्ष की आयु में ही वह मातृभूमि की रक्षा के लिए शहीद हो गए। गुप्ता ने कहा कि ऐसे शहीदों पर हमें गर्व हैं। उन्होंने कहा कि धन्य है ऐसे माता-पिता जिन्होंने अनुज जैसे वीर सपूत को जन्म दिया।

chat bot
आपका साथी