मोहाली के गुरुद्वारे में मिनी ट्रक छोड़ गया गुप्त दानी, एयर कंडीशनर बस तक दी जा चुकी है दान में

गुरुद्वारा साहिब के पहरेदार ने जब मिनी ट्रक को खड़ा देखा तो उसने इसकी जानकारी प्रबंधकों को दी। इसके बाद प्रबंधकों ने गाड़ी की जांच की तो पता चला कि गाड़ी के सभी कागजात बीमा इत्यादि गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना के नाम पर हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:32 PM (IST)
मोहाली के गुरुद्वारे में मिनी ट्रक छोड़ गया गुप्त दानी, एयर कंडीशनर बस तक दी जा चुकी है दान में
कागजात के मुताबिक गाड़ी की कीमत 10 लाख 85 हजार रुपये है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के गांव सोहाना स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा सिंह शहीदां में कार सेवा के लिए गुप्त दानी सज्जन ने एक मिनी ट्रक भेंट किया है। दानी सज्जन द्वारा महिंद्रा कंपनी का टॉप मॉडल 3200 मिनी ट्रक दान किया गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह कोई दानी सज्जन इस मिनी ट्रक को गुरुद्वारा परिसर के सामने छोड़ गया। उस व्यक्ति द्वारा ट्रक के केबिन का शीशा नीचे उतार के चाबी बीच में ही लगाकर गुरु साहिब के निशान साहिब के बिल्कुल नजदीक उसे खड़ा करके चला गया।

उन्होंने बताया कि इस बारे में दानी सज्जन ने किसी को कुछ नहीं बताया। गुरुद्वारा साहिब के पहरेदार ने जब मिनी ट्रक को खड़ा देखा तो उसने इसकी जानकारी प्रबंधकों को दी। इसके बाद प्रबंधकों ने गाड़ी की जांच की तो पता चला कि गाड़ी के सभी कागजात बीमा इत्यादि गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना के नाम पर हैं। कागजात के मुताबिक गाड़ी की कीमत 10 लाख 85 हजार रुपये है। दानी सज्जन द्वारा ट्रक पर लगने वाला सारा समान भी फिट कर दिया गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व सेवादारों ने इकट्ठे होकर पाठी सिंघों से गुप्त दानी सज्जन की कामना के लिए अरदास करवाई गई।

जिक्रयोग है कि इससे पहले भी गुप्त व प्रथक दानी सज्जनों द्वारा समय-समय पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के असवारा साहिब के लिए एयर कंडीशनर बस, क्वालिस, स्कॉर्पियो,  तीन मारुति ईको, मारुति वरसा, महिंद्रा जायलो गाड़ियां भेंट की गई हैं। इसी तरह कार सेवा के लिए टाटा 207, टाटा 709, दो महिंद्रा अर्जुन ट्रैक्टर, 2 स्वराज ट्रैक्टर, एक फोर्ड ट्रैक्टर, महिंद्रा पिकअप, दो महिंद्रा यूटिलिटी, महिंद्रा कैंपर, टाटा एलपी ट्रक, अशोका लेलैंड ट्रक और बेअंत माया सोना इत्यादि भेंट किया जा चुका है। बता दें कि दानी सज्जन यहां पर गुप्त दान करते हैं। वहीं, इससे पहले एक गुप्त दानी ने छोटा हाथी वाहन भी भेंट किया था।

chat bot
आपका साथी