एसडीएम साउथ ने पटाखें जलाने से रोका, 45 मिनट देरी से जला रावण

प्रशासन की ओर से पटाखों पर रोक और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने रावण मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों में पटाखे डालने की सलाह देने के बाद सेक्टर-34 स्थित रावण दहन का कार्यक्रम 45 मिनट देरी से शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:55 PM (IST)
एसडीएम साउथ ने पटाखें जलाने से रोका, 45 मिनट देरी से जला रावण
एसडीएम साउथ ने पटाखें जलाने से रोका, 45 मिनट देरी से जला रावण

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रशासन की ओर से पटाखों पर रोक और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों में पटाखे डालने की सलाह देने के बाद सेक्टर-34 स्थित रावण दहन का कार्यक्रम 45 मिनट देरी से शुरू हुआ। पांच बजे के बाद भगवान राम-रावण के युद्ध के बाद जैसे ही पुतलों को आग लगाई जानी थी तो मौके पर एसडीएम साउथ रूपेश अग्रवाल पहुंच गए और पुतलों की आंखों और नाक से आग निकालने वाले पटाखों को खींचकर बाहर निकाल दिया। एसडीएम ने पटाखे निकालने के बाद मौके पर भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद सहित एरिया पार्षद भी मौके पर पहुंची।

संयुक्त रामलीला संघ के प्रधान रोहित कुमार ने कहा कि पंचकूला और मोहाली में पटाखे जलाने की अनुमति दी गई है। चंडीगढ़ में चंद रामलीला कमेटियों पर पटाखे जलाने की रोक पूरी तरह से गलत थी। 60 फीट के पुतलों को बिना पटाखों के जलाकर खत्म करना संभव नहीं था। जिसके लिए पटाखे लगाए गए थे। पटाखों का इस्तेमाल जरूरत के अनुसार कम किया गया था। जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा सेक्टर-34 का दशहरा ग्राउंड

एसडीएम के रोकने और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के पहुंचने के बाद दशहरा ग्राउंड में मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए और रावण के पुतले को उठाकर सेक्टर-17 स्थित डीसी कार्यालय लेकर जाने की बात कही। करीब 45 मिनट चले विवाद के बाद रावण दहन करने वालों पर शिकायत दर्ज करने के आदेश के बाद रावण को जलाने की अनुमति दी गई और पटाखों के साथ रावण और अन्य पुतलों को जलाया गया।

chat bot
आपका साथी