10 लाख लेकर आ रहे दो भाईयों से लूट का प्रयास, मारी गोली

सदर खरड़ थाने के अधीन पड़ते गांव स्वाडा के पास दिनदहाड़े नकाबपोश दो युवकों ने चलती गाड़ी को घेरकर 10 लाख कैश से भरा बैग लूटने का प्रयास किया। हालांकि लुटेरे कैश से भरा बैग तो लूट नहीं पाए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:57 PM (IST)
10 लाख लेकर आ रहे दो भाईयों से लूट का प्रयास, मारी गोली
10 लाख लेकर आ रहे दो भाईयों से लूट का प्रयास, मारी गोली

जागरण संवाददाता, मोहाली : सदर खरड़ थाने के अधीन पड़ते गांव स्वाडा के पास दिनदहाड़े नकाबपोश दो युवकों ने चलती गाड़ी को घेरकर 10 लाख कैश से भरा बैग लूटने का प्रयास किया। हालांकि लुटेरे कैश से भरा बैग तो लूट नहीं पाए लेकिन बताया जा रहा है कि मौके पर एक लूटेरे ने गोली चला दी जो गाड़ी चालक के कंधे में लगी। हमलावार कंडक्टर साइड बैठे युवक का पर्स छीनकर फरार हो गए। घायल की पहचान प्रमोद कुमार के रूप में हुई है। वह गांव बलौंगी का रहने वाला है। प्रमोद कुमार को जीएमसीएच-32 चंडीगढ़ में भर्ती कराया है। डाक्टरों ने ऑपरेशन के बाद प्रमोद के कंधे से गोली निकाल दी है। सदर खरड़ थाना पुलिस ने इस मामले में घायल प्रमोद के भाई धरमिदर कुमार के बयान पर दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 307, 379बी, 341, 34 व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस वारदात के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

मंडी गोबिदगढ़ से ला रहे थे कैश

शिकायतकर्ता धरमिदर कुमार ने बताया कि वह एचएस इंजीनियरिग सेक्टर-82 में ड्राइवरी करता है। उसका भाई प्रमोद कुमार स्क्रैप डीलर लाल जी की गाड़ी पर ड्राइवर है। शुक्रवार को उसे काम से छुट्टी थी। वह अपने भाई प्रमोद कुमार के साथ लाल जी के स्क्रैप का कैश लेने के लिए गाड़ी से मंडी गोबिदगढ़ गया था। शाम करीब 4 बजे वह 10 लाख कैश से भरा बैग लेकर वापस आ रहे थे। जब वह कसबा रिजॉर्ट गांव स्वाडा के पास पहुंचे तो पीछे से आ रही एक गाड़ी ने आगे आकर उनकी गाड़ी घेर ली। उसमें से दो युवक उतरे। जिनके हाथों में पिस्टल थी और दोनों ने मुंह ढके हुए थे।

पैरों में पड़ा था कैश से भरा बैग इसलिए बच गया

शिकायतकर्ता धरमिदर कुमार ने बताया कैश से भरा बैग उसके पांव में पड़ा था। दोनों लुटेरों ने जब उनकी गाड़ी रोकी तो वह एकाएक गाड़ी से उतरकर उनकी और बढ़े। एक लुटेरा उसकी कंडक्टर सीट पर आया तो दूसरा उसके भाई वाली साइड चला गया। उन्होंने गाड़ी में बैठे हुए ही उनसे हाथापाई करनी शुरू कर दी। बाद में एक लुटेरे ने उसके भाई को जान से मार देने की नियत से उस पर गोली चला दी जोकि उसके भाई के दाएं कंधे पर लगी। गोली चलने के बाद उसने कंडक्टर साइड खड़े हमलावर पर गाड़ी का दरवाजा खोलकर मारा जिस कारण वह हड़बड़ा गया और उसने उसका पर्स छीन लिया। लोगों को इक्ट्ठा होता देख दोनों लुटेरे मौके से गाड़ी में फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी