19 माह बाद खुले स्कूलों का औचक निरीक्षण, मिली कमियां

कोरोना महामारी के कारण 19 महीनों बाद खुले स्कूलों के कारण जहां विद्यार्थियों के चेहरों पर रौनक दिखाई दे रही है वहीं विभिन्न कमियां मिलने से उनके अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंध को चेक करने के लिए चंडीगढ़ कमीशन फार प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड राइट्स (सीसीपीसीआर) ने सेक्टर-45 स्थित गवर्नमेंट माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल और मिडिल स्कूल का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:43 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:43 AM (IST)
19 माह बाद खुले स्कूलों का औचक निरीक्षण, मिली कमियां
19 माह बाद खुले स्कूलों का औचक निरीक्षण, मिली कमियां

-सीसीपीसीआर ने सेक्टर-45 स्थित सीनियर सेकेंडरी और मिडिल स्कूल का किया औचक निरीक्षण

-नजर आए कूड़े के लगे ढेर, स्कूल इमारत की हालत भी खस्ता

-------------------

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कोरोना महामारी के कारण 19 महीनों बाद खुले स्कूलों के कारण जहां विद्यार्थियों के चेहरों पर रौनक दिखाई दे रही है, वहीं विभिन्न कमियां मिलने से उनके अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंध को चेक करने के लिए चंडीगढ़ कमीशन फार प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड राइट्स (सीसीपीसीआर) ने सेक्टर-45 स्थित गवर्नमेंट माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल और मिडिल स्कूल का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण टीम में कमीशन के सदस्यों के साथ शिक्षा विभाग से डिप्टी डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन रविदर कौर भी मौजूद रहीं। निरीक्षण में पाया गया कि स्कूल की चारदीवारी के बाहर की हालत खस्ता है। चारों तरफ कूड़े की ढेर लगे हुए हैं। इसी के साथ स्कूल कैंपस की हालत भी खस्ता हैं, जहां पर एक बारिश से ही पानी भर सकता है और विभिन्न प्रकार के रोगों को न्यौता दे सकता है।

स्कूल इमारत के रैंप और बैंच की हालत खस्ता

निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंची टीम ने पाया कि स्कूल के रैंप की हालत खस्ता है। इसके साथ ही विद्यार्थियों के बैठने के लिए दिए गए बैंच भी क्षतिग्रस्त हैं जो गैलरी में फेंके गए हैं, जिससे किसी भी विद्यार्थी को चोट लग सकती है। कमीशन चेयरपर्सन हरजिंदर कौर ने शिक्षा विभाग को जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए सुधार करने के निर्देश जारी किए। चेयरपर्सन हरजिदर कौर ने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा जरूरी विद्यार्थियों की सुरक्षा है। कोरोना के अलावा इस समय डेंगू भी फैल रहा है, जिसके चलते विद्यार्थियों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी