School Reopen: मोहाली में खुले स्कूल, 10वीं, 11वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को ही आने की परमिशन

School Reopen पंजाब में सोमवार से लंबे समय से बंद स्कूल खोल दिए गए हैं। तीन कक्षाओं के छात्र पहले दिन स्कूल पहुंचे और कक्षाओं में जाकर दोस्तों से मुलाकत की। शिक्षक ऑफलानइन के साथ ऑनलाइन क्लास भी लगा रहे हैं क्योंकि अभी कुछ ही छात्र स्कूल पहुंचे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:25 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:25 PM (IST)
School Reopen: मोहाली में खुले स्कूल, 10वीं, 11वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को ही आने की परमिशन
फेज 3बी1 की सरकारी स्कूल में क्लास रूम में पढ़ाई करते स्टूडेंट्स।

जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब में सोमवार के स्कूल दोबारा से खुल गए हैं। ऐसे में मोहाली जिले में भी पहले दिन स्टूडेंट्स सरकारी स्कूलों में पहुंचे। लंबे समय से बंद पड़े स्कूलों में पहुंचे स्टूडेंट्स दूसरे विद्यार्थियों से मिलकर काफी खुश नजर आए। फिलहाल अभी दसवीं, ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों को ही स्कूल बुलाया गया है। हालांकि स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को अभिभावकों की सहमति के साथ स्कूल आ रहे हैं। पहले दिन स्कूलों में कोविड गाइडलाइन की पालना की गई।

स्कूल पहुंचे स्टूडेंट्स ने कहा कि लंबे समय बाद स्कूल आकर पढ़ाई करना अच्छा लग रहा है। क्योंकि ऑनलाइन क्लासेस में स्कूल की फीलिंग नहीं आती। फेज 3बी1 की सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल सुखविंदर कौर ने बताया कि जो स्कूल आने वाले बच्चों के लिए उनके पेरेंट्स के परमिशन लेटर लाना जरूरी है। ये अभिभावकों की जिम्मेदारी है कि वे स्वघोषणा पत्र में दी जाने वाली जानकारी गलत न दें। वहीं स्कूल में स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क अनिवार्य है। शारिरिक दूरी की पालना करवाई जा रही है। हर कक्षा के बाहर स्टूडेंट्स को कोविड की जागरूकता को लेकर गाइडलाइन लिखी जा रही है।

प्रिंसिपल ने कहा कि फिजिकल कक्षाओं के साथ साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी। ताकि जो स्टूडेंट्स स्कूल नहीं आ रहे हैं उनको किसी तरह की दिक्कत न हो।  कई अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। जिस कारण ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखी जा रही हैं। वहीं, जैसे ही अन्य स्कूलों हायर व मीडिल स्कूल खोलने की गाइडलाइन आएगी उसके हिसाब से स्कूल खोले जाएंगे। ध्यान रहे कि इस बार कोविड की दूसरी लहर के चलते पांचवीं, आठवीं, दसवीं और बारहवीं की बोर्ड कक्षाओं के पेपर भी नहीं हुए थे। बोर्ड कक्षाओं का रिजल्ट इंटरनल असस्मेंट से निकाला गया था। बारहवीं का परीक्षा परिणाम अभी आना बाकी है। हालांकि अभी निजी स्कूलों में कक्षाएं शुरू नहीं हुई है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही निजी स्कूल भी कक्षाएं शुरू कर देंगे।

chat bot
आपका साथी