चंडीगढ़ में स्कूल ड्रेस विक्रेता मायूस, दुकानदार बोले- बिक्री न होने से हो रहा लाखों रुपये का नुकसान

चंडीगढ़ के स्कूलों में स्टूडेंट्स न आने का असर दुकानदारों पर भी पड़ रहा है। शहर के स्कूल ड्रेस विक्रेता इन दिनों मायूस हैं क्योंकि उनके पास स्कूल की वर्दी खरीदने के लिए ग्राहक नहीं आ रहे हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:23 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:23 AM (IST)
चंडीगढ़ में स्कूल ड्रेस विक्रेता मायूस, दुकानदार बोले-  बिक्री न होने से हो रहा लाखों रुपये का नुकसान
चंडीगढ़ में स्कूल ड्रेस विक्रेता मायूस, दुकानदार बोले- बिक्री न होने से हो रहा लाखों रुपये का नुकसान।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। चंडीगढ़ के प्राइवेट स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत हो चुकी है। इसके चलते शहर की पुस्तक विक्रेता दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं पर स्कूल ड्रेस विक्रेता पूरी तरह से मायूस बैठे हैं।

शहर के स्कूल ड्रेस विक्रेताओं के अनुसार यदि स्कूल नहीं खुल रहे हैं, जिसके चलते वर्दी बिक्री का काम पूरी तरह से ठप्प पड़ चुका है। स्कूल ड्रेस होने के बावजूद हमें ग्राहकों को दूसरे कपड़े बेचकर काम चलाना पड़ रहा है। इस बार हमें ग्राहक नहीं मिल रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों के इक्का-दुक्का अभिभावक वर्दी लेने आ रहे हैं।

पिछले साल का स्टॉक हो रहा खराब

दुकानदारों का कहना है कि इस बार स्कूल ड्रेस नहीं बिकने से सबसे ज्यादा परेशानी पिछले साल के सामान को लेकर आ रही है। वर्ष 2020 में भी स्कूल ड्रेस की सेल कम हुई थी जिसके चलते वह स्टॉक बचा गया है। उसे हम कम दाम पर दे रहे हैं। यदि वह स्टॉक इस साल नहीं निकला तो अगले साल तक खराब हो सकता है, जिससे हर दुकानदार को लाखों रुपये का घाटा होगा।

----

"पहली बार स्कूल ड्रेस का स्टॉक होने के बावजूद हम बेकार बैठे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी तो प्राइवेट स्कूल को लेकर आ रही है। हमारे पास पिछले साल का भी स्टॉक है और इस साल का स्टाॅक भी हम ले चुके हैं। यदि यह इस बार नहीं बिका और वर्ष 2022 में स्कूलों में ड्रेस बदल दी ताे हम करोड़ों रुपये के घाटे में आ जाएंगे।

                                                                                                           -बासु, स्कूल ड्रेस विक्रेता

----

"इस बार ज्यादा स्टॉक नहीं मंगवाया है, लेकिन पिछले साल का भी स्टॉक है। वहीं शहर के कुछ स्कूलों ने ड्रेस ही बदल दी है जो कि हमारे लिए सबसे बड़ी परेशानी हो सकती है। हम स्टॉक कर चुके हैं और स्कूल ड्रेस लेने के लिए कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। उल्टा हमें ड्रेस बदलने का मैसेज आ गया हैं।

                                                                                                                -रवि, स्कूल ड्रेस विक्रेता

----

"कोरोना महामारी के चलते सब कुछ रुक गया है। हम चंडीगढ़ से देश के दूसरे राज्यों में भी स्कूल ड्रेस का स्टॉक सेल करते थे लेकिन इस बार सब कुछ रुक गया है। लाखों रुपये का स्टॉक लेने वाले स्कूल सिर्फ गिने-चुने सेट पर आ गए हैं।

                                                                                                            -विवेक, स्कूल ड्रेस विक्रेता

----

"16 साल के काम में पहली बार घर चलाने के लिए सीजन के मौके पर हम रूटीन के कपड़े बेचकर गुजारा कर रहे हैं। स्कूल की वर्दी लेने वाले ग्राहक बिल्कुल नहीं आ रहे।

                                                                                                                 -अमर, स्कूल ड्रेस विक्रेता

यह भी पढ़ें : एडवाइजर परिदा ने किया ट्वीट, चंडीगढ़ में संक्रमण बढ़ा, लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ Axis Bank से 4 करोड़ रुपये चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड की फिल्मी कहानी, लव मैरिज की तो परिवार ने किया बे-दखल

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी