NTT Exam: लेट आने पर स्कूलों ने बंद कर दी एंट्री, कैंडिडेट्स ने किया हंगामा Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर में शनिवार को एनटीटी परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें जमकर हंगामा हुआ। परीक्षा के दौरान शहर के चार स्कूलों में परीक्षार्थियों द्वारा हंगामा किया गया जिसके बाद उन्हें पुलिस की मुस्तैदी की वजह से शांत होना पड़ा। शिक्षा विभाग द्वारा जब एनटीटी के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा की थी तो उस समय कहा गया था कि आवेदकों को सुबह साढ़े नौ बजे तक एंट्री करनी होगी।

इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को एंट्री नहीं दी जाएगी। लेकिन शनिवार को हुए एग्जाम के दौरान करीब ज्यादातर सेंटरों पर परीक्षार्थी लेट पहुंचे जिस वजह से स्कूलों के सुरक्षाकर्मियों ने गेट को बंद कर दिए। जिसके बाद परीक्षार्थियों ने वहां पर हंगामा किया। एनटीटी परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक हुई और परीक्षा के लिए शहर के दस स्कूलों को सेंटर के रूप में बनाया गया।

परीक्षार्थियों ने जताई चेकिंग पर आपत्ति

जानकारी के अनुसार परीक्षा से पहले सभी परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग से होकर निकलना पड़ता है। लेकिन एनटीटी परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने इस बात का भी विरोध किया। गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल-10, गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल-15, गवर्नमेंट गल्र्स मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल-18 में जूते बदलवाने को लेकर परीक्षार्थी पुलिसकर्मियों से भिड़ गए।

परीक्षार्थियों की हुई वीडियोग्राफी, सामान बाहर रखवाया

परीक्षा सेंटरों पर परीक्षार्थियों की वीडियोग्राफी भी की गई। उसके अलावा स्टूडेंट्स को किसी भी प्रकार का कोई सामान अंदर नहीं ले जाने दिया। वीडियोग्राफी के लिए परीक्षा सेंटरों पर अलग से प्रबंध किए गए थे। परीक्षा शुरू होने से पहले ऐसी बहुत सी चेकिंग प्रक्रिया से होकर परीक्षार्थियों को गुजरना पड़ा। कईयों ने इसका विरोध भी जताया।

131 पदों पर 6052 ने किया आवेदन, 3831 ने दी परीक्षा

शिक्षा विभाग द्वारा शहर में नर्सरी टीचर के खाली पदों को भरने के लिए 131 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। इन पोस्टों के लिए 6052 अवोदन आए थे जिसमें से केवल 3831 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा देने के लिए आवेदन से करीब 64 प्रतिशत आवेदक ही परीक्षा केंद्रों में गए। एनटीटी टीचर्स की परीक्षा के अलावा सात हेडमास्टर/हेडमिस्ट्रेस के पदों पर भी परीक्षा आ आयोजन किया गया। इन पदों के लिए करीब 224 आवेदकों ने आवेदन किया था और परीक्षा के लिए कुल 151 परीक्षार्थी ही परीक्षा केंद्र पहुंचे थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.