संतोष ट्रॉफी नॉर्थ जोन : ग्रुप ए में सर्विसेज की टीम शीर्ष स्थान पर

संतोष ट्रॉफी नॉर्थ जोन के ग्रुप ए में सर्विसेज की टीम पहले स्थान पर रही। टीम ने चार लीग मुकाबले खेले और चारों में जीत दर्ज की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:16 PM (IST)
संतोष ट्रॉफी नॉर्थ जोन : ग्रुप ए में सर्विसेज की टीम शीर्ष स्थान पर
संतोष ट्रॉफी नॉर्थ जोन : ग्रुप ए में सर्विसेज की टीम शीर्ष स्थान पर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : संतोष ट्रॉफी नॉर्थ जोन के ग्रुप ए में सर्विसेज की टीम पहले स्थान पर रही। टीम ने चार लीग मुकाबले खेले और चारों में जीत दर्ज की। टीम 12 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रही। वहीं, मेजबान चंडीगढ़ की टीम ने दूसरे स्थान के साथ अपना अभियान समाप्त किया। टीम ने चार मुकाबलों में एक में जीत दर्ज की, जबकि दो मैच ड्रॉ कराए। अंतिम मैच में उन्हें सर्विसेज के हाथों 2-0 से हार मिली। यूपी की टीम को अंतिम दिन जीत मिली और उन्होंने पांच अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। एक जीत के साथ जेएंडके चौथे स्थान पर रही और हिमाचल ने 5वें स्थान के साथ टूर्नामेंट को खत्म किया। टीम ने चार मुकाबलों में चार हार झेली। अंतिम दिन डायरेक्टर सेंसेज हरियाणा शरनदीप कौर बराड़ आइएएस चीफ गेस्ट रहीं, उन्हें चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन (सीएफए) के प्रेसिडेंट केपी सिंह ने सम्मानित किया। सीएफए के कई अन्य ऑफिशियल भी यहां मौजूद रहे। यूपी ने हिमाचल को 1-0 से हराया

स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स-7 फुटबॉल ग्राउंड में टूर्नामेंट के अंतिम दिन पहला मैच यूपी और हिमाचल प्रदेश के बीच में खेला गया। मैच की शुरुआत गोल के प्रयास के साथ हुई और 5वें मिनट में ही हिमाचल ने पहला बदलाव कर दिया। 30वें मिनट में यूपी को पहला गोल करने का मौका मिला और इसे प्लेयर्स ने जाने नहीं दिया। शिशांक सहरावत ने तेज शॉट लगाकर गोल दागा और टीम का खाता खोल दिया। पहले हॉफ तक यही एकमात्र गोल रहा। यूपी ने इसके बाद तीन बदलाव किए, लेकिन गोल करने में सफल नहीं हुए। 66वें मिनट में हिमाचल के दीपक को पीला कार्ड दिखाया गया। दोनों ओर से गोल की कोशिश हो रही थी, लेकिन सफल कोई नहीं हो सका। 84वें मिनट में हिमाचल के ललित और यूपी के इमरान खान को पीला कार्ड रेफरी ने दिखाया। यूपी ने गोल के प्रयास में 85वें मिनट में दो बदलाव किए, लेकिन मैच का अंत 1-0 के साथ ही हुआ। शिशांक सहरावत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे हाफ में दो गोल से जीता सर्विसेज

दूसरा मैच सर्विसेज और चंडीगढ़ के बीच में खेला गया। मैच की शुरुआत में दोनों ओर से अच्छा फुटबॉल देखने को मिला, लेकिन गोल नहीं हुआ। सर्विसेज के मो. दानिश को पीला कार्ड मिला और पहला हाफ 0-0 स्कोर के साथ ही खत्म हुआ। दूसरे हाफ में सर्विसेज ने कई बदलाव किए और 60वें मिनट में लिटन शील ने पहला गोल कर दिया। चंडीगढ़ ने गोल की काफी कोशिश की और इसी बीच मंजीत को दो बार पीले कार्ड का सामना करना पड़ा। वे बारह हो गए और चंडीगढ़ टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। मैच के अंतिम मौके पर 90वें मिनट में कमरदीप सिंह ने गोल किया और स्कोर 2-0 कर दिया। सर्विसेज ने चौथी जीत हासिल की और चंडीगढ़ को पहली बार हार का सामना करना पड़ा। लिटन शील प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

chat bot
आपका साथी