चंडीगढ़ में भी 31 मई तक बढ़ सकती है पाबंदियां, कुछ देर बाद होगी कोविड वॉर रूम मीटिंग

चंडीगढ़ में भी पाबंदियां अभी 18 मई सुबह पांच बजे तक हैं। लेकिन यही पूरे कयास लग रहे हैं कि सोमवार को ही इन्हें आगे बढ़ा दिया जाएगा। इस पर प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम की मीटिंग भी बुलाई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 02:04 PM (IST)
चंडीगढ़ में भी 31 मई तक बढ़ सकती है पाबंदियां, कुछ देर बाद होगी कोविड वॉर रूम मीटिंग
चंडीगढ़ में भी 31 मई तक बढ़ सकती है पाबंदियां, कोविड वॉर रूम की मीटिंग में होगा फैसला।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पाबंदियों का दौर पिछले कई सप्ताह से जारी है। लेकिन उसके बाद भी संक्रमण खत्म नहीं हो रहा। हालांकि पॉजिटिव केस आने की संख्या अब कुछ कम हुई। इस वजह से दिल्ली, हरियाणा के बाद पंजाब सरकार ने भी कोरोना संबंधी पाबंदियों को आगे बढ़ा दिया है। जिससे चंडीगढ़ में भी इसकी सगुबुगाहट शुरू हो गई है।

चंडीगढ़ में भी पाबंदियां अभी 18 मई सुबह पांच बजे तक हैं। लेकिन यही पूरे कयास लग रहे हैं कि सोमवार को ही इन्हें आगे बढ़ा दिया जाएगा। इस पर प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम की मीटिंग भी बुलाई है। जिसमें प्रशासन के अधिकारियों के साथ हेल्थ एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे। मोहाली और पंचकूला के अधिकारी भी मीटिंग का हिस्सा होंगे। पंजाब ने इस बार पाबंदियों को एक सप्ताह आगे बढ़ाने की बजाए सीधे 31 मई तक बढ़ा दिया है।

अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि चंडीगढ़ प्रशासन भी पाबंदियों को 31 मई तक बढ़ा सकता है। इसका कारण यह है कि हालात अभी नियंत्रण में नहीं हैं। कोरोना के मामले निरंतर बड़ी संख्या में आ रहे हैं। हालांकि पहले से कुछ कम जरूर हुए हैं। लेकिन अभी किसी तरह की ढील का सोचा भी नहीं जा सकता। प्रशासक बदनौर हेल्थ एक्सपर्ट से मौजूदा हालात का जायजा भी लेंगे। इस मीटिंग के बाद जरूरी दिशानिर्देश जारी होंगे। सहमति बनी तो चंडीगढ़ में भी 31 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी।

व्यापारी प्रशासन के रवैये से नाखुश

व्यापारी वर्ग पाबंदियों से खासा परेशान है। वह चंडीगढ़ में भी मोहाली की तरह छूट चाहते हैं। मांग कर रहे हैं कि ओड-ईवन फार्मुले पर यहां भी दुकान खोलने की मंजूरी दी जाए। चंडीगढ़ में अभी केवल आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकान ही खुलती हैं। बाकी सभी मार्केट बंद रहती हैं। व्यापारी वर्ग पाबंदियां आगे बढ़ाने से पहले उनकी राय जानने की मांग प्रशासन से कर रहा है।

chat bot
आपका साथी