मान कौर के इलाज के लिए शिअद ने दिए एक लाख रुपये, डेराबस्सी विधायक एनके शर्मा ने जाना हाल

डेराबस्सी के शुद्धि आयुर्वेद अस्पताल में उपचारधीन 105 वर्षीय इंटरनेशनल मास्टर एथलीट मान कौर से मिलने डेराबस्सी हलका से शिअद विधायक एनके शर्मा पहुंचे थे। उन्होंने मान कौर का हाल जाना और पार्टी की तरफ से उनके इलाज के लिए एक लाख रुपये का चेक भी दिया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 02:19 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 02:19 PM (IST)
मान कौर के इलाज के लिए शिअद ने दिए एक लाख रुपये, डेराबस्सी विधायक एनके शर्मा ने जाना हाल
मान कौर से मिलने अस्पताल पहुंचे डेराबस्सी विधायक एनके शर्मा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। इंटरनेशनल एथलीट मान कौर की स्वास्थ्य अब पहले से काफी बेहतर ठीक है। उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। वह इस समय डेराबस्सी स्थित शुद्धि आयुर्वेद अस्पताल में उपचाराधीन हैं। अस्पताल के संचालक गुरु मनीष की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

105 वर्षीय मान कौर अब बात करने लग गई हैं। वहीं मंगलवार को शिरोणी अकाली दल (शिअद) के पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल और उनकी धर्मपत्नी हरसिमरत कौर बादल की तरफ से डेराबस्सी हलका से विधायक एनके शर्मा ने मान कौर से मुलाकात की। उन्होंने मान कौर का हालचाल जाना और उनकी सेहत के बारे बातें की। एनके शर्मा ने उन्हें शॉल देकर सम्मानित किया। इस दौरान शर्मा ने कहा कि मान कौर हमारे देश का रत्न हैं। उन्होंने कौर के जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने कहा कि अकाली दल की तरफ से मान कौर के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए एक लाख रुपये का चेक मदद के रूप दिया गया।

विधायक शर्मा ने कहा कि मान कौर ने पंजाब के साथ ही देश का भी नाम रोशन किया है। उम्र के इस पड़ाव में भी उन्होंने देश के लिए कई मेडल जीते। उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और इन प्रयासों में शिरोमणि अकाली दल की तरफ से जो भी सहयोग होगा वह दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मान कौर के जल्दी स्वस्थ होने के लिए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी अरदास की है। इस अवसर सरदार बॉबी सिंह, सरदार गुरदेव सिंह, सरदारनी अमृत कौर, निर्मल सिंह, राजविंदर सिंह गडू, जसविंदर सिंह राही और अस्पताल का स्टाफ उपस्थित था।

बता दें कि मास्टर एथलीट मान कौर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 35 मेडल जीत चुकी है। कोविड-19 से पहले तक लगातार मेडल जीतकर वह तिरंगे की शान बढ़ाती रही हैं। मान कौर की उपलब्ध्यिों को देखते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वर्ष 2019 में उन्हें नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया था। राष्ट्रपति भवन में सम्मान लेने के लिए मान कौर जिस फुर्ती से स्टेज पर पहुंची थी, उसे देखकर राष्ट्रपति भी चकित रह गए थे। वहीं, प्रधानमंत्री आवास पर एक मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी उनके आगे दोनों हाथ जोड़कर खड़े हो गए थे। इसके अलावा वह देश दुनिया के एथलीटस के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।

chat bot
आपका साथी