शिअद ने मालविंदर व सिद्धू पर फिर किया हमला, मजीठिया बोले- ISI का दफ्तर बना पंजाब कांग्रेस कार्यालय

शिरोमणि अकाली दल ने एक बार फिर पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उनके सलाहकार मा‍लविंदर सिंह माली पर निशाना साधा है। शिअद के वरिष्‍ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पंजाब कांग्रेस का प्रदेश कार्यालय आइएसआइ का दफ्तर बन गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 04:32 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 04:32 PM (IST)
शिअद ने मालविंदर व सिद्धू पर फिर किया हमला, मजीठिया बोले- ISI  का दफ्तर बना पंजाब कांग्रेस कार्यालय
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते बिक्रम सिंह मजीठिया।

चंडीगढ़, राज्‍य ब्‍यूरो। शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजाेत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली की टिप्‍पणियों का मामला फिर उठाया है। इसके लिए शिअद ने नवजोत सिद्धू को जिम्‍मेदार करार दिया है और उन पर निशाना साधा है। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा है कि इस तरह के बयान के लिए सिद्धू जिम्‍मेदार हैं। उन्‍होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस का प्रदेश कार्यालय आइएसआइ का दफ्तर बन गया है।

मजीठिया ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस और नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमले किए। मजीठिया ने कहा, ऐसा लगता है कि कांग्रेस का प्रदेश कार्यालय आइएसआइ का दफ्तर बन गया है। नवजोत सिंह सिद्धू कभी पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कवर जावेद बाजवा को जफ्फी डालते हैं तो उपके सलाहकार मालविंदर सिंह माली फेसबुक पर लिखते है, कि भारत ने कश्मीर पर जबरदस्ती कब्जा किया हुआ है। कश्मीर अलग देश है।

बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिद्धू के सलाहकार माली का यह बयान भी पाकिस्तान के आजादी दिवस से एक दिन 13 अगस्त को आया। यह सोची समझी हरकत थी। पाकिस्‍तान 14 अगस्त को आजादी दिवस मनाता है और भारत 15 अगस्त को स्‍वतंत्रता दिवस मनाता है।

बिक्रम मजीठिया ने कहा की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केवल नसीहत देते हैं जबकि उन्हें तो नवजोत सिद्धू और उनके सलाहकार मालविंदर सिंह माली के खिलाफ केस दर्ज करना चाहिए। मजीठिया ने कहा कि ये बातें सलाहकार मालविंदर सिंह नहीं बल्कि नवजोत सिंह सिद्धू बोल रहे हैं। कांग्रेस की कार्यवाहक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या यह कांग्रेस की नीति है। मजीठिया ने मांग की कि मालविंदर सिंह माली और नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ तुरंत एफआइआर दर्ज किया जाना चाहिए।

बता दें कि मालविंदर सिंह माली की कश्‍मीर पर टिप्‍पणी सामने आने के बाद शिअद और भाजपा ने कांग्रेस और नवजोत सिंह सिद्धू से जवाब मांगा था। शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने माली के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी। भाजपा ने भरी पूरे मामले में नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा था और मा‍लविंदर की टिप्‍पणी के लिए उनको भी जिम्‍मेदार ठहराया था।

इसके बाद मेें मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी मालविंदर की टिप्‍पणी पर नाराजगी जताते हुए उनके साथ ही सिद्धू के दूसरे सलाहकार डा. प्‍यारेलाल गर्ग को भी चेतावनी दी थी। इसके बाद सिद्धू ने अपने दोनों सलाहकार मालविंदर सिंह माली और डा. प्‍यारेलाल गर्ग को आज तलब किया।

chat bot
आपका साथी