इंटरनेशनल मास्टर एथलीट मान कौर के इलाज का खर्च उठाएगी 'सबकुछ तेरा' फाउंडेशन, कहा- करेंगे हर संभव मदद

105 साल की इंटरनेशनल मास्टर एथलीट मान कौर के इलाज का पूरा खर्च अब सबकुछ तेरा फाउंडेशन उठाएगी। समाजसेवी बॉबी सिंह ने इस बात की घोषणा की है। मान कौर का इलाज शुद्धि आयुर्वेदा अस्पताल डेराबस्सी में चल रहा है और वह पहले से काफी ज्यादा स्वस्थ हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 03:15 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 03:15 PM (IST)
इंटरनेशनल मास्टर एथलीट मान कौर के इलाज का खर्च उठाएगी 'सबकुछ तेरा' फाउंडेशन, कहा- करेंगे हर संभव मदद
अस्पताल में मान कौर से मिलने पहुंचे समाजसेवी बॉबी सिंह।

जागरण संवाददाता, पंचकूला। देश-विदेश में भारत का नाम रोशन करने वाली 105 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय वेटरन एथलीट मान कौर के इलाज का खर्च अब सबकुछ तेरा फाउंडेशन उठाएगी। यह घोषणा समाजसेवी बॉबी सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि मान कौर के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे और हरसंभव मदद करेंगे। उधर, मान कौर के बेटे गुरदेव सिंह ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि वह बॉबी सिंह का सदैव आभारी रहेंगे। क्योंकि वह मुसीबत के समय उनकी सहायता की आगे आए हैं। बता दें मान कौर गॉल ब्लैडर कैंसर से जुझ रही हैं। डॉक्टरों ने उम्र ज्यादा होने की वजह से उनकी कीमो थैरपी करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद अब उनका इलाज नेचुरल थैरेपी से शुद्धि आयुर्वेदा पंचकर्मा अस्पताल डेराबस्सी से हो रहा है। 

समाजसेवी बॉबी सिंह ने बताया कि मान कौर कुल 35 मेडल हासिल कर चुकी हैं, जिसमें से 25 गोल्ड मेडल हैं। इसके अलावा वह राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से भी सम्मान प्राप्त कर चुकी हैं, लेकिन जब उनका स्वास्थ्य बिगड़ा तो सहयोग के लिए कोई साथ खड़ा नहीं हुआ। ऐसी स्थिति में गुरदेव सिंह ने उनसे संपर्क साधा। उन्होंने अस्पताल में पहुंचकर सारी स्थिति को नजदीक से देखा और डॉक्टरों से बातचीत की। जिनकी सलाह पर मान कौर को डेराबस्सी के देवी नगर स्थित शुद्धि आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती करवाया। इस अस्पताल में आचार्य मुनीष की देखरेख में मान कौर का इलाज चल रहा है और पहले से स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है। मान कौर पिछले दो हफ्तों से लिक्विड डाइट ले रही थीं, खाना नहीं खाने की वजह से वह काफी कमजोर हो गई थी। लेकिन अब वह ठीक हो रही हैं और खाना भी खा रही हैं।

बॉबी सिंह ने बताया कि अब मान कौर बातचीत भी करती हैं और गाना भी गुनगुनाती हैं। शुद्धि अस्पताल के आचार्य मुनीष ने बताया कि मान कौर बहुत जल्द अपने पैरों पर खड़ी हो जाएंगी। वहीं दूसरी ओर शुद्ध आयुर्वेदिक अस्पताल में चल रहे इलाज से मान कौर के बेटे गुरदेव सिंह भी संतुष्ट हैं। उनका कहना है कि मां का यदि ऐसे ही ख्याल रखा गया तो काफी हद तक बेहतर परिणाम आने की संभावना है। शनिवार से पंचक्रमा भी शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी