एसएफएस स्टूडेंट्स का मांगों को लेकर पीयू कुलपति आवास के सामने हंगामा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में शुक्रवार को स्टूडेंट फॉर सोसायटी (एसएफएस) छात्र नेता ने मांगों को लेकर प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:44 AM (IST)
एसएफएस स्टूडेंट्स  का मांगों को लेकर पीयू कुलपति आवास के सामने हंगामा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
एसएफएस स्टूडेंट्स का मांगों को लेकर पीयू कुलपति आवास के सामने हंगामा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में शुक्रवार को स्टूडेंट फॉर सोसायटी (एसएफएस) छात्र नेता ने मांगों को लेकर प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। पहले एसएफएस छात्र नेता और उनके समर्थक वीसी दफ्तर और लाइब्रेरी पहुंचे, लेकिन जब उनकी बात नहीं सुनी गई तो सभी ने पीयू कुलपति के आवास पर ही विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला लिया। मामले में हंगामे के बाद पुलिस बल बुलाना पड़ा और सभी प्रदर्शन करने वालों को पुलिस बस में भरकर पुलिस स्टेशन ले गए। देर शाम सभी स्टूडेंट्स को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

घटना शुक्रवार दोपहर बाद की है कुछ छात्र नेता स्टूडेंट्स की मांगों को लेकर पीयू कुलपति घर के सामने इकट्ठे हो गए। इन स्टूडेंट्स की संख्या करीब 45 से 50 थी। इन स्टूडेंट्स की मांग थी कि अब कैंपस को खोल दिया जाए। साथ ही स्टूडेंट्स को हॉस्टल अलॉटमेंट करने, पुलिस में छात्रों पर दर्ज केस वापस लेने और बीते साल को जीरो ईयर घोषित करने की मांग कर रहे थे। छात्र-छात्राएं कुलपति के घर के सामने ही डट गए और उन्होंने जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। मामले में पहले पीयू सिक्योरिटी अधिकारी पहुंचे, लेकिन स्थिति काबू नहीं आ पाई, तो पुलिस को बुलाना पड़ा। बार-बार समझाने के बाद भी जब स्टूडेंट्स कुलपति के घर के सामने से उठने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने जोर जबरदस्ती उन्हें उठाने की कोशिश की। दोनों पक्षों में काफी कहासुनी और झड़प भी हो गई। पुलिस ने धरने पर बैठे सभी स्टूडेंट्स को पकड़कर पुलिस वाहन में बिठाया और सेक्टर-11 पुलिस स्टेशन ले गई। मामले में पुलिस ने डीडीआर भी दर्ज कर ली। स्टूडेंट्स ने दो नबंर गेट बंद किया

मांगों को लेकर एसएफएस समर्थकों ने पीयू लाइब्रेरी और फिर गेट नंबर दो पर विरोध प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स ने गेट के सामने बैठकर आवाजाही को रोकने की कोशिश की। पीयू सिक्योरिटी और पुलिस के समझाने पर भी स्टूडेंट्स नहीं मानें तो जबरदस्ती स्टूडेंट्स को उठाकर पुलिस गाड़ी में ले गई। उधर, पीयू प्रवक्ता का कहना है कि पीयू प्रशासन ने स्टूडेंट्स को बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन स्टूडेंट्स सिक्योरिटी और पुलिस के साथ भिड़ गए। मामले में एक पुलिस कर्मचारी को भी चोट आई हैं।

कोट्स .

पीयू कैंपस में कुलपति ऑफिस के सामने हंगामा करने पर करीब 45 स्टूडेंट्स के खिलाफ डीडीआर दर्ज की गई है। इन्हें पुलिस स्टेशन लाया गया था, लेकिन बाद में उनसे माफी नामा लिख उन्हें छोड़ दिया गया है।

रणजोत सिंह, एसएचओ सेक्टर-11 चंडीगढ़

chat bot
आपका साथी