चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हंगामा, शारजाह जा रहे 43 यात्रियों को विमान से उतारा, जानें वजह

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शारजाह जा रही फ्लाइट से 43 यात्रियों को उतार दिया गया जिसके बाद माहोल गरमा गया। एमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने वीरवार को बोर्डिंग पास मिलने के बावजूद यात्रा करने से रोक दिया था। इसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:27 AM (IST)
चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हंगामा, शारजाह जा रहे 43 यात्रियों को विमान से उतारा, जानें वजह
चंडीगढ़ अंतररााष्ट्रीय एरपोर्ट पर विरोध जताते यात्री।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chandigarh International Airport) पर शुक्रवार को  यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। यात्रियों के हंगामे के चलते मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया। हालांकि उन्हें शांत करने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ने प्रयास किए लेकिन यात्रियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था और वे शांत नहीं हुए और उन्होंने जोरदार प्रदर्शन शुरू कर दिया।

दरअसल चंडीगढ़ से शारजाह जा रही फ्लाइट से 43 यात्रियों को उतार दिया गया, जिसके बाद माहोल गरमा गया। एमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने वीरवार को बोर्डिंग पास मिलने के बावजूद यात्रा करने से रोक दिया था। इन लोगों का कहना था कि वह एयरपोर्ट पर समय पर पहुंच गए थे, बावजूद इसके एमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने उन्हें यात्रा करने से रोका। ऐसे में या तो उन्हें दोबारा उसी टिकट पर यात्रा करने की अनुमति दी जाए, या फिर उनकी टिकट की राशि रिफंड की जाए। बता दें वीरवार शाम को साढ़े चार बजे चंडीगढ़ से शारजाह के लिए उड़ान भरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस एक्सप्रेस की फ्लाइट एएक्सबी 188/187 से 43 यात्रियों को यात्रा से मना कर दिया था क्योंकि उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था।

यात्री बोले- कोरोना के सभी नियमों का फॉलो किया

चंडीगढ़ के रहने वाले जसवंत ने बताया कि शारजाह आने-जाने के लिए उन्होंने 40 हजार रुपये की टिकट खरीदी थी। वह दुबई में घूमने व अपने काम के सिलसिले में जा रहे थे। फ्लाइट में सफर के लिए तमाम तरह के प्रोटोकॉल पूरे करने के बाद उन्हें बोर्डिंग पास भी मिल गया, लेकिन इसी दौरान एक महिला की इमीग्रेशन अधिकारी से बहस हो गई। इसके बाद इमीग्रेशन अधिकारी ने 43 यात्रियों को सफर करने से रोक दिया। जसवंत ने बताया कि यात्रियों से बोर्डिंग पास यह कहकर वापस ले लिए गए कि उनका लगेज तभी उन्हें मिलेगा। जसवंत ने बताया कि लोगों की मांग थी कि उन्हें 26 या 30 सितंबर वाली फ्लाइट में उसी टिकट पर शारजाह भेजा जाए। वहीं एक महिला यात्री ने बताया कि हम सब गरीब परिवारों से हैं, ऐसे में हम बार-बार टिकट खरीदने का खर्चा नहीं उठा सकते, इसलिए हमें एयर इंडिया उसी टिकट पर शारजाह का सफर पूरा करवाए।

एयर इंडिया के अधिकारी बोले हमारी नहीं कोई गलती

वहीं एयर इंडिया के अधिकारियों ने यात्रियों को यह कहकर शांत करने की कोशिश की कि उन्होंने यात्रियों को उनके बोर्डिंग पास दे दिए थे, लेकिन उन्हें इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने रोक लिया। ऐसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस की कोई गलती नहीं है। वह इमीग्रेशन डिपार्टमेंट के सामने अपनी बात रखें।

chat bot
आपका साथी