Rose Festival In Chandigarh: शुक्रवार से शुरू होगा रोज फेस्टिवल, फूलों की रंगोली और स्टेच्यू कर रहे आकर्षित

चंडीगढ़ सेक्टर 16 स्थित रोज गार्डन में आयोजित होने वाले रोज फेस्टिवल को लेकर नगर निगम की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस बार कोरोना के कारण सांस्कृतिक समारोह नहीं होंगे। वहीं लोगों के लिए फूलों की रंगोली और स्टेच्यू आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:49 PM (IST)
Rose Festival In Chandigarh: शुक्रवार से शुरू होगा रोज फेस्टिवल, फूलों की रंगोली और स्टेच्यू कर रहे आकर्षित
रोज फेस्टिवल को लेकर बनाई जा रही फूलों की रंगोली।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। रोज गार्डन सेक्टर-16 शुक्रवार को शुरू हो रहे रोज फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर नगर निगम के कर्मचारी जुटे हुए हैं। वीरवार को निगम के कर्मचारी मुख्य स्टेज बनाने के साथ मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार के सामान को डिसप्ले करते हुए दिखे। उल्लेखनीय है कि इस बार कोरोना महामारी के चलते किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। इस बार लोगों के आकर्षण का केंद्र कई प्रकार के स्टेच्यू होंगे। 

रोज गार्डन में लगाए गए जानवरों के स्टेच्यू की सवारी करता बच्चा।

रोज गार्डन में जानवरों के स्टेच्यू, पंजाबी संस्कृतिक को दर्शाते कई पुतले, महात्मा बुद्ध से लेकर हीर-रांझा तक के पुतले लगाए जा रहे हैं। इन पुतलों के साथ सेल्फी लेने और फोटो खिंचवाने का क्रेज लोगों में दिख रहा है। तीन दिनों तक चलने वाले इस 49वें रोज फेस्टिवल का शुभारंभ चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के सलाहकार मनोज कुमार परीदा शुक्रवार सुबह 11 बजे करेंगे, जिनके साथ प्रशासन के विभिन्न आला अधिकारियों के साथ नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

जानवरों के पुतले पर बैठा बच्चा।

प्रतियोगिता नहीं फिर भी करीब 14 प्रतिभागियों ने डिसप्ले किए फूल

रोज फेस्टिवल में गुलाब के फूलों को छोड़कर अन्य किस्म के फूलों की हर साल प्रतियोगिता होती थी, लेकिन इस बार प्रतियोगिता नहीं होगी। बावजूद वीरवार दोपहर दो बजे तक करीब 14 सिंगल और डबल एंट्री के साथ करीब दो सौ गमले पहुंच चुके हैं। जिनमें करीब 10 किस्म के फूलों को डिसप्ले किया गया है।

रोज फेस्टिवल के लिए डिसप्ले की गई फूलों की किस्में।

मुख्य गेट कोरोना वारियर्स को समर्पित

रोज गार्डन का मुख्य गेट कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया गया है। गेट निर्माण के लिए गेंदे से लेकर गुलाब के फूल की करीब आठ किस्मों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ ही एंट्री गेट के साथ फूलों की दस्तक देते हुए बड़ी-बड़ी फोटोग्राफी को भी डिसप्ले किया गया है। वहीं आम लोगों को आकर्षित करने के लिए विशेष प्रकार की फूलों से रंगोली का निर्माण भी किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी