राॅक जोन टीम ने प्लाजा जोन को हराकर जीता यूटीसीए डोमेस्टिक टूर्नामेंट, फाइनल में कप्तान काशवी ने 21 रन देकर झटके चार विकेट

चंडीगढ़ में सेक्टर-8 स्थित डीएवी स्कूल में खेले गए इस मुकाबले में प्लाजा जोन ने पहले टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। काशवी की पेस के समक्ष प्लाजा जोन 37वें ओवर्स में 100 रन ही जुटा पाई जिसमें नाबाद रही शिवांगी ने 29 जुटाए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 07:44 AM (IST)
राॅक जोन टीम ने प्लाजा जोन को हराकर जीता यूटीसीए डोमेस्टिक टूर्नामेंट, फाइनल में कप्तान काशवी ने 21 रन देकर झटके चार विकेट
चंडीगढ़ में राॅक जोन टीम ने जीता यूटीसीए डोमेस्टिक टूर्नामेंट।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। राॅक जोन ने प्लाजा जोन को हराकर वूमेंस यूटीसीए डोमेस्टिक टूर्नामेंट जीत लिया है। टूर्नामेंट में खेल रही चार टीमों में से टाॅप पर काबिज राॅक जोन और प्लाजा जोन के बीच हुए अंतिम लीग मुकाबले में राॅक जोन ने प्लाजा जोन को चार विकेट से मात दी। चंडीगढ़ में सेक्टर-8 स्थित डीएवी स्कूल में खेले गए इस मुकाबले में प्लाजा जोन ने पहले टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। काशवी की पेस के समक्ष प्लाजा जोन 37वें ओवर्स में 100 रन ही जुटा पाई जिसमें नाबाद रही शिवांगी ने 29 जुटाए।

कप्तान अमनजोत कौर ने 19 रनों का योगदान दिया। काशवी गौतम ने अपने नौ ओवर्स के स्पैल में 21 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि पारुषि ने दो विकेट चटकाई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राॅक जोन ने छह विकेट के नुकसान पर 32वें ओवर में आसान जीत दर्ज की। पलक ने 35 रन बनाए जबकि विपक्षी टीम से अमनजोत, रमीजा और शिबी ने दो-दो विकेट चटकाए।

वहीं दूसरी ओर सेक्टर 24 स्थित एसडी स्कूल में खेले गये एक अन्य मुकाबले में सुखना जोन ने रोज जोन को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया। रोज जोन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और उनकी पूरी टीम 37वे ओवर्स में 71 के योग में सिमट गई। ईशानी ने पारी में छह विकेट चटकाई। मनू राणा ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। जवाब में मोनिका की 21 रनों की सधी हुई पारी के चलते अंतिम रोमांचक क्षणों में सुखना जोन ने नौ विकेट खोकर 44वें ओवर में लक्ष्य को पार कर लिया। विपक्ष की ओर से ज्योति ने तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट स्टेडियम-16 ने जीता फर्स्ट आईवीसीए ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट

क्रिकेट स्टेडियम-16 की टीम ने सनराइज क्रिकेट अकादमी जीरकपुर को 3 विकेट से हराकर फर्स्ट आईवीसीए ओपन कैश प्राइज क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया। आईवीसीए क्रिकेट मैदान में खेले गए मुकाबले में सनराइज क्रिकेट अकादमी जीरकपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहित हांडा के 53 रन, पारस कुमार के 21 रन,विशाल के 20 रनों की पारी की बदौलत 24.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 146 रन बनाए। क्रिकेट स्टेडियम-16 टीम की तरफ से जनम ने 41 रन देकर 4 विकेट तथा अर्बब 37 रन देकर 3 विकेट और विवेक ने 1 विकेट झटका।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी क्रिकेट स्टेडियम-16 की टीम की तरफ से राज अंगद बावा के नाबाद 57 रन, सूर्यनारायण यादव के 33 रन और अक्षित राणा के 18 रनो की पारी की बदौलत 24.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जनम को मैन ऑफ दा मैच का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।  इसके साथ ही सूर्य नारायण यादव को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज,लक्ष्य चावला को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और युवराज चौधरी को ऑलराउंड का खिताब देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी