रिटायर्ड मेजर ने बनाई फर्म, निवेश के नाम पर कई आर्मी अफसरों से ठगे 50 लाख रुपये, भेजा जेल

इंडियन आर्मी के कर्नल लेफ्टिनेंट कर्नल सहित अन्य कई अफसरों को निवेश के नाम पर 50 लाख रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार फर्म डायरेक्टर रिटायर्ड मेजर संजीव भाटिया को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:24 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:24 PM (IST)
रिटायर्ड मेजर ने बनाई फर्म, निवेश के नाम पर कई आर्मी अफसरों से ठगे 50 लाख रुपये, भेजा जेल
रिटायर्ड मेजर ने बनाई फर्म, निवेश के नाम पर कई आर्मी अफसरों से ठगे 50 लाख रुपये, भेजा जेल

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : इंडियन आर्मी के कर्नल, लेफ्टिनेंट कर्नल सहित अन्य कई अफसरों को निवेश के नाम पर 50 लाख रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार फर्म डायरेक्टर रिटायर्ड मेजर संजीव भाटिया को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत भेज दिया। पंचकूला निवासी की शिकायत पर चंडीगढ़ की आíथक अपराध शाखा ने संजीव भाटिया को गिरफ्तार कर दो दिन का रिमाड हासिल किया था। आरोपित रिटायर्ड मेजर का दो दिन पुलिस रिमाड खत्म होने के बाद शनिवार जिला अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में दिया। फिलहाल, मामले से जुड़े ठगी के शिकार आर्मी अफसर, सीए सहित अन्य लोगों के बयान दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में लगी है।

आरोपित रिटायर्ड मेजर संजीव भाटिया ने सेना से वीआरएस लेने के बाद एक अपनी फर्म बनाई। इस फर्म के शेयर की वेल्यू फर्जी तरीके से ज्यादा दिखाकर उसने सेना के कई आला अफसरों सहित अन्य लोगों से पैसा निवेश करवाया। हालाकि फर्म के शेयर की वेल्यू बेची गई वेल्यू से कम थी। इसकी जानकारी होने के बाद मामले की शिकायत मिलने के बाद जाच चंडीगढ़ आर्थिक अपराध शाखा के पास पहुंची। इस मामले की पड़ताल में बयान देने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट ने बताया कि फर्म के इस वेल्युएशन को उन्होंने नहीं किया है और उस पर उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। इसी तरह के कई तथ्यों की जाच के बाद आíथक अपराध शाखा ने फर्म के डायरेक्टर, रिटायर्ड मेजर संजीव भाटिया को गिरफ्तार कर लिया था। शिकायत के बाद मिलने के बाद आरोपित रिटायर्ड मेजर को गिरफ्तार किया गया था। दो दिन के पुलिस रिमांड के बाद शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

-सुखराज कटेवा, डीएसपी, आर्थिक अपराध शाखा, चंडीगढ़।

chat bot
आपका साथी