कई अफसरों से ठगी करने वाला रिटायर्ड आर्मी अफसर गिरफ्तार, आज अदालत में होगा पेश

आरोपित से रिमांड में पूछताछ के दौरान कई हाईप्रोफाइल लोगों से ठगी का खुलासा हो सकता है। हालांकि इस मामले में अभी गिरफ्तार मुख्य आरोपित के अलावा आर्थिक अपराध शाखा को दो अन्य आरोपियों की भी तलाश है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:56 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:56 AM (IST)
कई अफसरों से ठगी करने वाला रिटायर्ड आर्मी अफसर गिरफ्तार,  आज अदालत में होगा पेश
आरोपित संजीव भाटिया भारतीय सेना में उच्च पदों पर तैनात रह चुका है।

चंडीगढ़, जेएनएन। फर्म बनाकर उसके शेयर के दाम में घपला कर निवेश के नाम पर कई आर्मी अफसरों से ठगी करने के आरोपित फर्म डायरेक्टर संजीव भाटिया को चंडीगढ़ आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपित संजीव भाटिया भारतीय सेना में उच्च पदों पर तैनात रह चुका है। आरोपित से रिमांड में पूछताछ के दौरान कई हाईप्रोफाइल लोगों से ठगी का खुलासा हो सकता है। हालांकि इस मामले में अभी गिरफ्तार मुख्य आरोपित के अलावा आर्थिक अपराध शाखा को दो अन्य आरोपियों की भी तलाश है। इस वजह से आॢथक अपराध शाखा के अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार आरोपित संजीव भाटिया ने सेना से वीआरएस लेने के बाद एक फर्म बनाई। इस फर्म के शेयर की वेल्यू फर्जी तरीके से ज्यादा दिखाकर उसने सेना के कई आला अफसरों सहित अन्य लोगों से पैसा निवेश करवाया। हालांकि फर्म के शेयर की वेल्यू बेची गई वेल्यू से कम थी। इसकी जानकारी होने के बाद मामले की शिकायत की जांच चंडीगढ़ आर्थिक अपराध शाखा के पास पहुंची।

सूत्रों के अनुसार मामले की जांच के दौरान फर्म के शेयर से संबंधित कुछ चार्टर्ड अकाउंटेंट के भी पुलिस ने बयान दर्ज करवाएं। इस दौरान चार्टर्ड अकाउंटेंट ने बताया कि फर्म के इस वेल्युएशन को उन्होंने नहीं किया है और उस पर उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। जांच पड़ताल के दौरान तमाम तथ्यों को परखने के बाद आर्थिक अपराध शाखा ने फर्म के डायरेक्टर आर्मी से रिटायर्ड अफसर संजीव भाटिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस उसे दो दिन के रिमांड के बाद शनिवार को फिर से जिला अदालत में पेश करेगी। वहीं मामले में कुछ अन्य आरोपितों की भी संलिप्तता सामने आने पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी