दूसरे राज्यों की तरह चंडीगढ़ में भी बढ़ेगी पाबंदियां

दिल्ली व हरियाणा के बाद पंजाब सरकार ने भी कोरोना से संबंधी पाबंदियों को आगे बढ़ा दिया है जिससे चंडीगढ़ में भी इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:13 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:13 AM (IST)
दूसरे राज्यों की तरह चंडीगढ़ में भी बढ़ेगी पाबंदियां
दूसरे राज्यों की तरह चंडीगढ़ में भी बढ़ेगी पाबंदियां

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़

दिल्ली व हरियाणा के बाद पंजाब सरकार ने भी कोरोना से संबंधी पाबंदियों को आगे बढ़ा दिया है, जिससे चंडीगढ़ में भी इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है। चंडीगढ़ में भी पाबंदियां अभी 18 मई सुबह पांच बजे तक हैं, लेकिन कयास लग रहे हैं कि सोमवार को ही इन्हें आगे बढ़ा दिया जाएगा। इस पर आज प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम की मीटिग भी बुलाई है, जिसमें प्रशासन के अधिकारियों के साथ हेल्थ एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे। मोहाली और पंचकूला के अधिकारी भी मीटिग का हिस्सा होंगे। पंजाब ने इस बार पाबंदियों को एक सप्ताह आगे बढ़ाने की बजाए सीधे 31 मई तक बढ़ा दिया है। अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि चंडीगढ़ प्रशासन भी पाबंदियों को 31 मई तक बढ़ा सकता है। इसका कारण यह है कि हालात अभी नियंत्रण में नहीं हैं। कोरोना के मामले निरंतर बड़ी संख्या में आ रहे हैं। हालांकि पहले से कुछ कम जरूर हुए हैं, लेकिन अभी किसी तरह की ढील का सोचा भी नहीं जा सकता। प्रशासक बदनौर हेल्थ एक्सपर्ट से मौजूदा हालात का जायजा भी लेंगे। इस मीटिग के बाद जरूरी दिशानिर्देश जारी होंगे। व्यापारी चाह रहे छूट

व्यापारी वर्ग पाबंदियों से खासा परेशान हैं। वह चंडीगढ़ में भी मोहाली की तरह छूट चाहते हैं। मांग कर रहे हैं कि ऑड-ईवन फार्मुले पर यहां भी दुकान खोलने की मंजूरी दी जाए। चंडीगढ़ में अभी केवल आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकान ही खुलती है। बाकी सभी मार्केट बंद रहती हैं। व्यापारी वर्ग पाबंदियां आगे बढ़ाने से पहले उनकी राय जानने की मांग प्रशासन से कर रहा है।

chat bot
आपका साथी