Chandigarh Republic Day Celebration 2021ः चंडीगढ़ के स्कूलों में आनलाइन तो कालेजों ने आफलाइन मनाया गणतंत्र दिवस, देखें तस्वीरें

Chandigarh Republic Day Celebration 2021ः चंडीगढ़ के सभी स्कूलों ने आनलाइन कार्यक्रम आयोजित करके गणतंत्र दिवस को मनाया। वहीं कालेजों की तरफ से छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित करके तिरंगा झंडा फहराया। कालेजों में तिरंगा झंडा फहराने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 01:23 PM (IST)
Chandigarh Republic Day Celebration 2021ः चंडीगढ़ के स्कूलों में आनलाइन तो कालेजों ने आफलाइन मनाया गणतंत्र दिवस, देखें तस्वीरें
चंडीगढ़ के कालेजों की तरफ से छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित करके तिरंगा झंडा फहराया गया।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोविड-19 के बीच शहर के स्कूल और कालेजों में गणतंत्र दिवस की धूम देखने को मिली। कोरोना संक्रमण के कारण जहां स्कूलों को इस बार गणतंत्र दिवस आफलाइन बनाने की अनुमति नहीं मिली। शहर के सभी स्कूलों ने आनलाइन कार्यक्रम आयोजित करके गणतंत्र दिवस को मनाया।

डीएवी कालेज सेक्टर-10

वहीं कालेजों की तरफ से छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित करके तिरंगा झंडा फहराया और संविधान की विभिन्न धाराओं और अनुच्छेदों के बारे में विचार प्रस्तुत किए।

कालेजों में तिरंगा झंडा फहराने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए, जिसमें स्टूडेंट्स ने  पारंपरिक परिधान पहने हुए थे। उसके साथ एनसीसी और एनएसएस के कैंडिड और  वालंटियर भी मौजूद रहे जिन्होंने तिरंगा फहराने के बाद सलामी दी और संविधान को सैल्यूट किया।

पोस्ट ग्रेज्युएट कॉलेज सेक्टर-46

डीएवी सेक्टर-10 में पहुंचे स्टूडेंट

डीएवी कालेज सेक्टर-10 में एनसीसी के स्टूडेंट वर्दियों में पहुंचे और उन्होंने हर साल की तरह गणतंत्र दिवस मनाया। कोविड-19 के प्रति सावधानी बरतते हुए स्टूडेंट की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति के गीत भी सुनाए गए और देश की एकता और अखंडता के लिए संकल्प लिया गया।

इसके साथ ही गवर्नमेंट कमर्स कालेज सेक्टर-50, पोस्ट ग्रैजुएट कालेज सेक्टर-46 और पोस्ट ग्रैजुएट कालेज सेक्टर-11 सहित गवर्नमेंट गर्ल्स कालेज सेक्टर-11 में भी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सरकारी योगा कालेज, सेक्टर-23

तिरंगा फहराने के बाद आनलाइन पेंटिंग और पोस्टर मेकिंग के कार्यक्रम

शहर के शारदा सर्वहितकारी स्कूल एसडी स्कूल सेक्टर-40, सेंट जोसेफ स्कूल सेक्टर-44,  एसडी स्कूल सेक्टर-32 सहित विभिन्न स्कूलों में गणतंत्र दिवस के आनलाइन कार्यक्रम आयोजित की गई। जिसमें स्टूडेंट्स ने पोस्टर मेकिंग पेंटिंग मेकिंग के साथ देश के संविधान को दिखाने का प्रयास किया और उसका सम्मान करने की अपील की।

एसडी स्कूल सेक्टर-32

शारदा सर्वहितकारी स्कूल सेक्टर-40

जीसीजी, सेक्टर-11

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी