पहले कुर्सी से हटे अब होर्डिंग्स से भी हटने लगे कैप्टन, जीरकपुर में रातों रात गायब हुए पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के 100 से ज्यादा बैनर

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने बीते चार साल के दौरान जितने भी काम किए थे उन कामों को गिनाने के लिए जीरकपुर में लगभग 100 होर्डिंग्स लगाए गए थे। यह विज्ञापन का काम सरकार की तरफ से एक निजी कंपनी को दिया गया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:29 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:29 PM (IST)
पहले कुर्सी से हटे अब होर्डिंग्स से भी हटने लगे कैप्टन, जीरकपुर में रातों रात गायब हुए पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के 100 से ज्यादा बैनर
जीरकपुर में हटाए गए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के होर्डिंग्स।

जीरकपुर, [संदीप कुमार]। कहावत है कि, चढ़ते सूरज को सभी सलाम करते हैं, लेकिन डूबते को कौन पूछता है! यह कहावत इन दिनों मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह पर स्टीक बैठती है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पोस्टर और बैनर कुर्सी जाते ही हटने लगे हैं। जीरकपुर में कैप्टन के पोस्टरों को हटाया जाने लगा है। सरकारी दफ्तरों से भी कैप्टन की फोटो गायब होने लगी है।  

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद रातों रात जीरकपुर में अब उनके बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स को हटाने का काम तेज कर दिया गया है और उनकी जगह नए मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के पोस्टर धड़ाधड़ चपकाए जा रहे हैं। जीरकपुर शहर में कैप्टन अमरिंदर सिंह के लगभग सौ से ज्यादा होर्डिंग्स लगे थे, जिन्हें उतारा जा रहा है। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, चरणजीत सिंह चन्नी नए मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाल चुके हैं।

जीरकपुर शहर में नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के होर्डिंग्स लगना शुरू हो गए हैं।

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने बीते चार साल के दौरान जितने भी काम किए थे, उन कामों को गिनाने के लिए जीरकपुर में लगभग 100 होर्डिंग्स लगाए गए थे। यह विज्ञापन का काम सरकार की तरफ से एक निजी कंपनी को दिया गया था। होर्डिंग्स पर पंजाब में कितने स्कूल स्मार्ट बने, कितने लोगों को राशन दिया गया और कर्ज माफी समेत कैप्टन सरकार की उपलब्धियां लिखी गई थी। इसका मकसद था कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले महानगर में सरकार के प्रति एक माहौल तैयार किया जाए। पंजाब सरकार ने पैसा जारी कर होर्डिंग्स साइट को लिया था। शहर में पटियाला चौक, सिंघपुरा चौक, जीरकपुर का बस स्टैंड, मैक डी चौक के अलावा बलटाना व ढकोली रोड पर यह होर्डिंग लगे थे, लेकिन अब इन होर्डिंग्स पर लगी कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीरों को हटा लिया गया है। 

रात के अंधेरे में जीरकपुर की सड़कों से उतरे कैप्टन के फ्लैक्स

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा के बाद जीरकपुर की सड़कों पर सरकार की वाहवाही करने वाले फ्लैक्स बोर्ड भी देखते ही देखते उतर गए। बताया जा रहा है कि अब यहां पर फ्लैक्स पंजाब के नए मुख्यमंत्री के स्वागत के लगाए जाएंगे। इतना ही नहीं नगर काउंसिल कर्मियों ने कैप्टन अमरिंदर के फ्लैक्स के अलावा कुछ अन्य राजनीतिक दलों के भी होर्डिंग्स हटाए हैं।

chat bot
आपका साथी