रेमडिसिविर इंजेक्शन कालाबाजारी: चंडीगढ़ में हेल्थ बायोटेक कंपनी के मालिक से आज पूछताछ करेगी SIT

रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध खरीद फरोख्त की डील के मामले में मंगलवार को बद्दी के हेल्थ बायोटेक कंपनी मालिक से एसआइटी पूछताछ करेगी। आपरेशन सेल की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने सोमवार को मामले में कंपनी के मालिक परमजीत अरोड़ा को समन भेजा है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:50 AM (IST)
रेमडिसिविर इंजेक्शन कालाबाजारी: चंडीगढ़ में हेल्थ बायोटेक कंपनी के मालिक से आज पूछताछ करेगी SIT
मंगलवार को बद्दी के हेल्थ बायोटेक कंपनी मालिक से एसआइटी पूछताछ करेगी।

चंडीगढ़, कुलदीप शुक्ला। रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध खरीद फरोख्त की डील के मामले में मंगलवार को बद्दी के हेल्थ बायोटेक कंपनी मालिक से एसआइटी पूछताछ करेगी। आपरेशन सेल की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने सोमवार को मामले में कंपनी के मालिक परमजीत अरोड़ा को समन भेजा है। अरोड़ा से पूछताछ के लिए पुलिस टीम ने एसपी के सुपरविजन में सवालों की लिस्ट भी तैयार कर रखा है। हालांकि, मामले में खुलासे के बाद फरार चल रहे परमजीत अरोड़ा का देर रात तक कोई पता नहीं चल पाया था। जबकि पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि वह इन्वेस्टिगेशन ज्वाइन करने जरूर आएगा।

आज पुलिस की नोटिस पर बद्दी ड्रग कंट्रोलर का जवाब ...

बद्दी के ड्रग कंट्रोलर को नोटिस भेज कर मामले से जुड़े कई दस्तावेज भी पुलिस ने मांगे है। दर्शन मामले के खुलासे के बाद बद्दी ड्रग कंट्रोल विभाग की तरफ से भी एक टीम गठित की गई है। कंपनी से जुड़े दस्तावेज मिलने के बाद पुलिस की जांच में तेजी आएगी। माना जा रहा है कि इन दस्तावेजों से मालिक की भूमिका भी स्पष्ट हो जाएगी।

छापामारी जारी

वहीं, मामले में ताज होटल से गिरफ्तार कंपनी के डायरेक्टर गौरव चावला, अभिषेक पीवी, सुशील कुमार, प्रभात त्यागी, फिलिप जैकॉब ओक्सिलियम पाला और केपी फ्रांसिस की निशानदेही पर छापामारी जारी है। सभी आरोपित चार दिन की रिमांड में चल रहे हैं।

यह है मामला

सेक्टर-17 स्थित ताज होटल में रविवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध ढंग से डील होने की सूचना पर आपरेशन सेल के एएसआइ सुरजीत सिंह, एरिया ड्रग इंस्पेक्टर और सेक्टर-17 थाना प्रभारी ने रेड कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपितों की बिना परमिट व लाइसेंस के इंजेक्शन की अवैध तरीके से खरीदा-फरोख्त करने पर रंगे हाथों गिरफ्तारी हुई थी। बद्दी स्थित हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी का एक कर्मचारी होटल में रेमडेसिविर इंजेक्शन के सैंपल लेकर डील के लिए आया था। रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध डील करने पर हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर जीरकपुर निवासी गौरव चावला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। भारत सरकार की ओर से रेमडेसिविर इंजेक्शन को सीधा मार्केट में बेचने पर प्रतिबंध के बावजूद कंपनी की ओर से इन इंजेक्शन को लोकल मार्केट में सीधा बेचा जा रहा था। 

chat bot
आपका साथी