चंडीगढ़ में मकर संक्रांति पर राजस्थान परिवार ने करवाई वॉलीबॉल प्रतियोगिता, एसपी क्राइम ने विजेता टीम को किया सम्मानित

चंडीगढ़ में मकर संक्रांति के उपलक्ष पर राजस्थान परिवार चंडीगढ़ की ओर से बापूधाम चौकी पुलिस के सहयोग से लड़कियों के लिए एक वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। इस प्रतियोगिता का आयोजन बापूधाम स्थित रामलीला मैदान में कराया गया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 06:55 AM (IST)
चंडीगढ़ में मकर संक्रांति पर राजस्थान परिवार ने करवाई वॉलीबॉल प्रतियोगिता, एसपी क्राइम ने विजेता टीम को किया सम्मानित
चंडीगढ़ में वॉलीबॉल की विजेता टीम को सम्मानित करते हुए एसपी क्राइम।

चंडीगढ़, जेएनएन। मकर संक्रांत के उपलक्ष पर राजस्थान परिवार चंडीगढ़ की ओर से बापूधाम चौकी पुलिस के सहयोग से लड़कियों के लिए एक वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। प्रतियोगिता का आयोजन बापूधाम  स्थित रामलीला मैदान में कराया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर एसपी क्राइम वा एसपी हेड क्वार्टर  आईपीएस मनोज कुमार मीणा और विशिष्ट अतिथि के तौर पर चंडीगढ़ के डीएसपी विजिलेंस दीपक यादव मौजूद रहे। इसके अलावा सेक्टर 26 एसएचओ जसवीर सिंह बापू धाम चौकिया रोहताश यादव राजस्थान परिवार चंडीगढ़ के सदस्यों समेत भारी संख्या में बच्चों के परिजन और स्थानीय लोग मौजूद रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे एसपी क्राइम आइपीएस मनोज कुमार मीणा में प्रतियोगिता में विजेता रही टीमों को कैश प्राइस दे सम्मानित कर  बच्चियों का हौसला बढ़ाया।

उन्होंने बच्चियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन कर रही हैं। बस आवश्यकता है,उनके अंदर छिपी प्रतिभा को पहचानने और उसे बाहर निकालने की। जिसके लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं उनके अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाने का सबसे अच्छा माध्यम है। आयोजित प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए राजस्थान परिवार चंडीगढ़ के प्रेसिडेंट पवन शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन कराने का मुख्य उद्देश कॉलोनी में मौजूद बच्चियों में छिपी प्रतिभा को बाहर लाना है। मकर संक्रांत के उपलक्ष पर राजस्थान परिवार के सभी सदस्यों की ओर से बापूधाम की स्थानी बच्चियों के बीच वॉलीबॉल मैच कराया गया।

उन्होंने इस दौरान बापूधाम चौकी इंचार्ज रोहताश यादव की ओर से बीते दिनों बच्चों के लिए कराए गए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग प्रोग्राम की सराहना करते हुए इस वॉलीबॉल मैच में बापू धाम चौकी पुलिस की ओर से दिए गए सहयोग पर धनवाद अर्पित किया। साथ ही बच्चियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि समेत एसएचओ सेक्टर 26 के प्रति भी आभार व्यक्त किया। इस मैच में बापूधाम के ही अलग-अलग बच्चियों की टीमों ने भाग लिया। जिसमें प्रथम विजेता टीम को राजस्थान परिवार की ओर से 3100 रुपए कैश, द्वितीय स्थान पानी वाली टीम को 2100  और तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 1100 रुपए का कैश पुरस्कार के जरिए बच्चों को प्रोत्साहित किया गया है।

कॉलोनी के बच्चों में चौकी इंचार्ज है रियल हीरो..

कोरोना काल के दौरान बिगड़े हालात के दौरान बापूधाम में बेहतर कार करते हुए इलाके के लोगों में खाकी की एक बेहतर तस्वीर पेश कर चुके बापूधाम चौकी इंचार्ज रोहताश यादव बच्चियों के लिए रियल हीरो बने हुए हैं। ऐसा इसलिए भी है कि बतौर चौकी इंचार्ज अपने कर्तव्य को निभाने के अलावा भी रोहिताश यादव बापूधाम कॉलोनी की 200 से अधिक बच्चियों को कोरोना अनलॉक के दौरान सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग दिला चुके हैं। जिससे बच्चियां हर खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रहें। सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग प्रोग्राम के साथ ही लड़कियों के लिए अब राजस्थान परिवार के सहयोग से आयोजित कराई गई वॉलीबॉल प्रतियोगिता की हर कोई सराहना कर रहा है। बच्चियों के लिए लगातार कराई जा रही इस तरह की एक्टिविटीज के चलते वह अब इलाके की बच्चियों के लिए खाकी में मौजूद रियल हीरो बने हुए हैं।

कौन से स्थान पर रही कौन सी टीम

स्थान                       कप्तान              इनाम राशि

प्रथम पुरस्कार           सोनिया               3100

द्वितीय पुरस्कार         शिल्पा               2100

तीसरा पुरस्कार           प्रिया                 1100

chat bot
आपका साथी