राहुल गांधी व कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी पंजाब के नए सीएम चरणजीत चन्नी को बधाई, सिद्धू ने लिखा- ऐतिहासिक फैसला

Punjab New CM चरणजीत सिंह चन्नी कल पंजाब के सीएम पद की शपथ लेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी को शुभकामनाएं दी हैं। सिद्धू ने इसे पार्टी का ऐतिहासिक फैसला बताया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:19 PM (IST)
राहुल गांधी व कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी पंजाब के नए सीएम चरणजीत चन्नी को बधाई, सिद्धू ने लिखा- ऐतिहासिक फैसला
चरणजीत सिंह चन्नी कल लेंगे सीएम पद की शपथ। जागरण

जेएनएन, चंडीगढ़। काफी जिद्दोजहद के बाद आखिरकार पंजाब कांग्रेस ने नया सीएम चेहरा घोषित कर दिया है। दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए सीएम होंगे। इसके साथ ही उन्हें बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई नेताओं ने चन्नी को सीएम पद के लिए शुभकामनाएं दी। 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई। हमें पंजाब के लोगों से किए वादों को पूरा करना जारी रखना चाहिए। जनता का विश्वास सर्वोपरि है। 

Congratulations to Shri Charanjit Singh Channi Ji for the new responsibility.

We must continue to fulfill the promises made to the people of Punjab. Their trust is of paramount importance.

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) September 19, 2021

कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि वह पाकिस्तान सीमा से सटे पंजाब को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही कैप्टन ने नए सीएम को कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि वह किसान आंदोलन के दौरान मरे 150 किसानों के परिजनों को व्यक्तिगत रूप से नौकरी के पत्र नहीं सौंप सके। उम्मीद है ने पर दुख हुआ। उम्मीद है कि चन्नी जल्द से जल्द जरूरी काम करेंगे। मैं न्याय की लड़ाई में किसानों के साथ खड़ा हूं।

On the eve of relinquishing my duties as CM, I thank the officers & employees of the State for giving their best to put Punjab on the path of peace & progress in the 4.5 years of my Government. May you continue to serve the people of the State with the same zeal & commitment.

— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) September 19, 2021

कैप्टन ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों को त्यागने की पूर्व संध्या पर मैं राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरी सरकार के 4.5 वर्षों में पंजाब को शांति और प्रगति के पथ पर लाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। आप इसी उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ राज्य के लोगों की सेवा करते रहें।

Historic !! Punjab’s first Dalit CM-Designate … Will be written with Golden letters in History. A tribute to the spirit of the Constitution and the Congress !! Congratulations @CHARANJITCHANNI Bai pic.twitter.com/WavudGTPok

— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) September 19, 2021

नवजोत सिंह सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम पद की घोषणा के बाद ट्वीट किया कि ऐतिहासिक !! पंजाब के पहले दलित सीएम-पदनाम... इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा। संविधान और कांग्रेस की भावना को नमन !! बधाई हो चरणजीत चन्नी।

chat bot
आपका साथी