पहली बार पंजाब कांग्रेस व कैप्टन अमरिंदर सिंह में 'सवाल-जवाब'; सिद्धू ने रखी पांच मांगें, कैप्टन बोले- यह पहले से एजेंडे में

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी टीम के साथ सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की। इस दौरान सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस की ओर से कैप्टन के समक्ष पांच मांगें रखी जिस पर कैप्टन ने कहा कि यह पहले से उनके एजेंडे में है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:42 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:24 PM (IST)
पहली बार पंजाब कांग्रेस व कैप्टन अमरिंदर सिंह में 'सवाल-जवाब'; सिद्धू ने रखी पांच मांगें, कैप्टन बोले- यह पहले से एजेंडे में
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की गत दिवस सिविल सचिवालय में मुख्यमंत्री कार्यालय में पहली बैठक हुई। सिद्धू चारों कार्यकारी अध्यक्षों को साथ लेकर कैप्टन से मिले और मुख्यमंत्री को पांच मुद्दों पर आधारित एक ज्ञापन सौंपा। जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सारे मुद्दे पहले से ही सरकार के एजेंडे में हैं और इन पर काम किया जा रहा है।

बैठक के बाद सिद्धू ने ज्ञापन की प्रति अपने ट्विटर एकाउंट पर भी शेयर की। यह वही मुद्दे हैं जिनका जिक्र सिद्धू ने अपनी ताजपोशी समारोह में किया था। सिद्धू ने बेअदबी और कोटकपूरा व बहबलकलां गोलीकांड मामलों के दोषियों को सजा दिलाने, बड़े नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ दंडनीय कार्रवाई करने की मांग की। तीनों कृषि कानूनों में संशोधन के बजाय एसवाइएल नहर के मुद्दे की तरह इन्हें खारिज करने की मांग भी की ताकि पंजाब पर इसका कोई असर न हो।

सिद्धू ने कहा कि इसके लिए सभी विधायक तैयार हैं। इसके अलावा 2017 के चुनाव घोषणापत्र में किए गए बिजली खरीद समझौते रद करने के वादे को पूरा करने की अपील भी की। सिद्धू ने कहा कि धरने दे रहे शिक्षकों, डाक्टरों, सफाई कर्मचारियों, लाइनमैन आदि विभिन्न कर्मचारी संगठनों को बातचीत के बुलाया जाए ताकि विचार चर्चा से उनकी मांगों को हल किया जा सके।

ज्ञापन में सिद्धू समेत चारों कार्यकारी अध्यक्षों ने हस्ताक्षर किए हैं। ज्ञापन की शुरुआत में कहा गया है कि पंजाब को ²ढ़, निर्भीक व दयालु लीडरशिप की आवश्यकता है। वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैठक को सौहार्दपूर्ण बताया। उन्होंने सिद्धू और चारों कार्यकारी अध्यक्षों को बताया कि उन्होंने जिन मुद्दों पर चिंता जताई है वह पहले ही सरकार के ध्यान में हैं। पार्टी के साथ तालमेल करके इन पर काम किया जा रहा है। घोषणापत्र के अधिकतर वादे पूरे किए जा चुके हैं और शेष मामले भी जल्द हल हो जाएंगे। सरकार सभी चुनावी वादे पूरे करने के लिए वचनबद्ध है।

कैप्टन ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, कार्यकारी अध्यक्षों कुलजीत नागरा, संगत सिंह गिलजियां, पवन गोयल और सुख¨वदर डैनी से कहा कि आपकी जीत मेरी जीत है और हमारी जीत पार्टी की जीत है। हमें राज्य और लोगों के हितों को देखते हुए एक साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। पार्टी नेता और वर्कर सरकार के लोक हितैषी फैसलों व सरकार के कामों को जमीनी स्तर पर लेकर जाएं।

कैप्टन ने सरकार और पार्टी के बीच बेहतर तालमेल को यकीनी बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं को निरंतर मिलते रहने की पेशकश भी की। खास बात यह रही कि कैप्टन अमूमन अपने फार्म हाउस या सरकारी आवास पर बैठकें करते हैं परंतु सिद्धू व कार्यकारी अध्यक्षों के साथ उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय में बैठक की।

chat bot
आपका साथी