पुटा चुनाव का फाइनल शेड्यूल जारी, 626 वोटर करेंगे मतदान

पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) की नई कार्यकारिणी के चुनाव का फाइनल शेड्यूल बुधवार को जारी कर दिया गया है। 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए वोटर की अंतिम सूची भी घोषित कर दी गई है। इस बार प्रेसिडेंट सहित विभिन्न पदों के लिए 626 वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:10 PM (IST)
पुटा चुनाव का फाइनल शेड्यूल जारी, 626 वोटर करेंगे मतदान
पुटा चुनाव का फाइनल शेड्यूल जारी, 626 वोटर करेंगे मतदान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) की नई कार्यकारिणी के चुनाव का फाइनल शेड्यूल बुधवार को जारी कर दिया गया है। 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए वोटर की अंतिम सूची भी घोषित कर दी गई है। इस बार प्रेसिडेंट सहित विभिन्न पदों के लिए 626 वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे। बुधवार को वोटर लिस्ट रिन्यू करने का अंतिम दिन था। वोटर बनने के लिए पीयू शिक्षकों को 500 रुपये फीस जमा करनी थी। पुटा चुनाव के लिए कैंपस में चुनावी माहौल आने वाले दिनों में रफ्तार पकड़ेगा। 16 अक्टूबर दोपहर 12 से 1 बजे के बीच चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार नामिनेशन फाइल कर सकेंगे। 17 अक्टूबर को ही नाम वापसी और शाम तक उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी जाएगी। पुटा चुनाव को लेकर अभी तक किसी भी ग्रुप ने कैंडिडेट्स के नाम फाइनल नहीं किए हैं। सूत्रों के अनुसार मौजूदा ग्रुप में बड़े बदलाव की संभावना कम है, जबकि दूसरे ग्रुप में अभी तक सिर्फ प्रेसिडेंट पद पर ही एक उम्मीदवार के नाम की चर्चा है। चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों ने अभी से वोटर से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। पीयू स्थित यूआइईटी, डेंटल कॉलेज, फार्मेसी विभाग, यूबीएस, फिजिक्स, केमिस्ट्री विभागों में बड़ा वोट बैंक है। दो नवंबर तक भेजना होगा स्टूडेंट्स का रिकार्ड

पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी एफिलिएटेड कॉलेजों को इस सत्र में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स का रिकार्ड भेजने के लिए समयसीमा बढ़ा दी है। कॉलेज अब दो नवंबर तक स्टूडेंट्स की जानकारी भेज सकेंगे।

पीयू ने रिजल्ट घोषित किया।

पंजाब यूनिवर्सिटी ने बुधवार को बीएससी (आनर्स) बायोटेक्नोलॉजी चौथे सेमेस्टर, एमसीए चौथे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स पीयू और विभाग की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी