Gurdas Maan Controversy: पंजाबी गायक गुरदास मान अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचे, नकोदर में है एफआइआर दर्ज

Gurdas Maan Controversy धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में घिरे पंजाबी गायक गुरदास मान के खिलाफ नकोदर में एफआइआर दर्ज है। मामले में गिरफ्तारी से बचनेे के लिए मान हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 08:13 PM (IST)
Gurdas Maan Controversy: पंजाबी गायक गुरदास मान अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचे, नकोदर में है एफआइआर दर्ज
पंजाबी गायक गुरदास मान की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Gurdas Maan Controversy: गायक गुरदास मान (Gurdas Maan) के खिलाफ नकोदर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज है। उक्त मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए अब उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अग्रिम जमानत की मांग की है। हाई कोर्ट की रजिस्ट्री में सोमवार को यह याचिका दायर की गई है, जिस पर जल्द सुनवाई हो सकती है।

इससे पहले, इस मामले में गुरदास मान ने जालंधर की जिला अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने आठ सितंबर को खारिज कर दिया था। जिला अदालत से याचिका खारिज होने के बाद अब गुरदास मान ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अग्रिम जमानत दिए जाने की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें : Electricity Bill Payment: हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए विशेष सूचना, अब Paytm से नहीं करा सकेंगे बिल भुगतान

बता दें कि जालंधर के नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह के डेरे पर आयोजित मेले के दौरान उन्होंने सिख गुरु श्री अमरदास जी और लाडी साईं जी को एक ही वंश का होने की बात कही थी। इसके बाद से वह विवादों में आ गए। उनके खिलाफ नकोदर में 26 अगस्त को धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर एफआइआर दर्ज कर दी गई थी। 

इससे पहले गुस्साए सिख संगठनों ने गुरदास मान पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर जालंधर- दिल्ली हाईवे जाम किया था। इसके बाद पुलिस ने गुरदास मान के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर दी थी। हालांकि मामले में गुरदास मान माफी मांग चुके हैं। धरने पर बैठी संगत का कहना था कि जब तक केस दर्ज नहीं होगा वह नहीं उठेंगे। मामले को लेकर गुरदास मान अब पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट पहुंचे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी