ओलिपिक में हिस्सा लेने वाले पंजाबी खिलाड़ी व कोच सम्मानित

सेक्टर-10 स्थित होटल माउंट व्यू में शनिवार को पंजाब ओलिपिक एसोसिएशन ने टोक्यो ओलिपिक खेल में ब्रांज मेडल जीतने वाली भारतीय हाकी टीम और अन्य खेलों में हिस्सा लेने वाले पंजाबी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:21 PM (IST)
ओलिपिक में हिस्सा लेने वाले पंजाबी खिलाड़ी व कोच सम्मानित
ओलिपिक में हिस्सा लेने वाले पंजाबी खिलाड़ी व कोच सम्मानित

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-10 स्थित होटल माउंट व्यू में शनिवार को पंजाब ओलिपिक एसोसिएशन ने टोक्यो ओलिपिक खेल में ब्रांज मेडल जीतने वाली भारतीय हाकी टीम और अन्य खेलों में हिस्सा लेने वाले पंजाबी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में एसोसिएशन के प्रधान ब्रह्मा मोहिंदरा, वरिष्ठ उपप्रधान राजदीप सिंह गिल, सचिव जनरल राजा केएस सिद्धू, हॉकी पंजाब के सचिव परगट सिंह और भारतीय ओलिपिक एसोसिएशन के उपप्रधान कुलदीप वत्स ने समूह खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को सिलवर प्लेट से सम्मानित किया गया।

सम्मान प्राप्त करने वालों में ओलिपिक में ब्रांज मेडल जीतने वाली भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरमनप्रीत सिंह, मंदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, दिलप्रीत सिंह, वरुन कुमार, शमशेर सिंह, गुरजंट सिंह और कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं। वहीं, हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी मुक्केबाज सिमरनजीत कौर, शूटर अंजुम मोदगिल, कोच शिवेदरा सिंह, महिंदर सिंह ढिल्लों और संदीप कुमार शामिल थे।

ब्रह्मा मोहिंदरा ने कहा कि टोक्यो में उपलब्धियां प्राप्त करने वाले खिलाड़ी अपनी उपलब्धियों के बाद अगला लक्ष्य निश्चित करें और कड़ी मेहनत करें। उन्होंने आशा जताई कि पेरिस ओलंपिक-2024 में खिलाड़ी और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। एसोसिएशन ने राज्य सरकार के साथ मिलकर और सभी खेल एसोसिएशनों को साथ लेकर चलने की योजना बनाई जाएगी, जिससे नई पीढ़ी के खिलाड़ी आगे आएं।

कड़ी मेहनत से ही मिलता है मुकाम : परगट सिंह

पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान परगट सिंह ने कहा कि खिलाडि़यों की यह उपलब्धि लंबे समय की कड़ी मेहनत का नतीजा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी सबसे अधिक दिमाग वाले होते हैं जिनको कम समय के अंदर बड़ा फैसला लेना होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में खेल माहौल सृजन करने के लिए सभी को साथ लेकर चलना पड़ेगा और खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और एसोसिएशन की हिस्सेदारी के साथ ही खेल में आगे बढ़ा जा सकता है।

ओलिंपिक में पदक जीतने वाली हॉकी टीम सबसे फिट

एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान और पूर्व डीजीपी राजदीप सिंह गिल ने कहा कि ओलिपिक में पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम अब तक की सबसे फिट टीम थी, जिसने हर फील्ड में सर्वोत्तम प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी