पीयू ने कोरोना को लेकर जारी की नई गाइडलाइंस, दो से ज्यादा केस आने पर ही बंद होंगे विभाग

पीयू में रोजाना कोई न कोई कोरोना संक्रमित केस आ रहा है जिससे पीयू प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। अब अगर किसी विभाग में कोरोना संक्रमित एक केस आता है तो फिर विभाग को बंद नहीं किया जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:16 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:16 PM (IST)
पीयू ने कोरोना को लेकर जारी की नई गाइडलाइंस, दो से ज्यादा केस आने पर ही बंद होंगे विभाग
पीयू में कोरोना मामले आने के बाद उस विभाग को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया जाता है।

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर एक नई गाइडलाइंस जारी की है। इस गाइडलाइंस के तहत अब पीयू के किसी भी विभाग या कार्यालय में दो या उससे ज़्यादा कोरोना संक्रमित केस आते हैं तो ही उस विभाग या फिर कार्यालय को बाद किया जाएगा। अगर कोरोना संक्रमित एक केस आता है तो फिर विभाग को बंद नहीं किया जाएगा।

पीयू में रोजाना कोई न कोई कोरोना संक्रमित केस आ रहा है, जिससे पीयू प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। वही पीयू प्रशासन ने इस बार जारी गाइडलाइंस में कोरोना वायरस को लेकर कई निर्णय लिए हैं। हालांकि इससे पहले भी पीयू प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर कई गाइडलाइंस जारी हो चुकी है, जिसके बाद भी कैंपस में कोरोना संक्रमित मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

विभिन्न ब्रांच और विभाग बंद

पंजाब यूनिवर्सिटी में कोरोना संक्रमित मामले आने के बाद उस ब्रांच या विभाग को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया जाता है। अभी भी कैंपस में 12 से ज्यादा डिपार्टमेंट ऐसे हैं जिनमें कोरोना संक्रमित मामले आए हैं और वह बंद हैं। विभाग के अलावा प्रशासनिक ब्लॉक में बनी विभिन्न ब्रांच भी बंद पड़ी है।

चार दिनों के बाद खुली कई ब्रांच

प्रशासनिक ब्लॉक में सोमवार को कई ब्रांच 4 दिन बाद खुली है। इनमें एग्जामिनेशन और सर्टिफिकेट ब्रांच मुख्य है। सर्टिफिकेट ब्रांच पिछले दो महनो में कई बार बन्द हो चुकी है। इस महीने के पहले हफ्ते में इस ब्रांच में चार कोरोना संक्रमित केस आए थे। जिसके बाद ब्रांच को दो दिनों तक बंद रखा गया था।

हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स के रुके हुए सर्टिफिकेट

सर्टिफिकेट ब्रांच से ही पीयू से पास हुए स्टूडेंट्स या फिर इससे मान्यता प्राप्त कॉलेज के बच्चों के लिए सर्टिफिकेट जारी किए जाते है। नियमित रूप से ब्रांच बंद होने की वजह से करीब हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स के सर्टिफिकेट जारी नहीं हुए हैं।

chat bot
आपका साथी