बैठक आयोजित करने के लिए सिंडिकेट सदस्यों ने दिया धरना, वीसी प्रो.राजकुमार ने कहा- हालात बेहतर होने पर होगी बैठक

पीयू में सोमवार को सीनेट और सिंडिकेट सदस्यों ने वाइस चांसलर प्रो. राजकुमार के दफ्तर का घेराव किया। उन्होंने कहा कि सीनेट चुनाव आयोजित हो और सिंडिकेट बैठक जल्द बुलाई जाए। इससे पहले 10 सिंडिकेट सदस्यों ने पीयू गेस्ट हाउस के बाहर अनौपचारिक सिंडिकेट की बैठक आयोजित की।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:06 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:06 AM (IST)
बैठक आयोजित करने के लिए सिंडिकेट सदस्यों ने दिया धरना, वीसी प्रो.राजकुमार ने कहा- हालात बेहतर होने पर होगी बैठक
पीयू में सोमवार को सीनेट और सिंडिकेट सदस्यों ने वाइस चांसलर प्रो. राजकुमार के दफ्तर का घेराव किया।

चंडीगढ़ [वैभव शर्मा]। पंजाब यूनिवर्सिटी में सोमवार को सीनेट और सिंडिकेट सदस्यों ने वाइस चांसलर प्रो. राजकुमार के दफ्तर का घेराव किया। सीनेट और सिंडिकेट सदस्यों ने इस दौरान वीसी के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। उन्होंने मांग की कि सीनेट चुनाव आयोजित हो और सिंडिकेट बैठक जल्द बुलाई जाए। इससे पहले करीब 10 सिंडिकेट सदस्यों ने पीयू गेस्ट हाउस के बाहर अनौपचारिक सिंडिकेट की बैठक आयोजित की। बैठक में केशव मल्होत्रा, अशोक गोयल, नवदीप गोयल, अनु चथरथ के अलावा एडवोकेट डीपीएस रंधावा आदि सदस्य मौजूद रहे। वहीं वीसी प्रो. राजकुमार ने एक बार फिर से सभी सिंडिकेट और सीनेट सदस्यों को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि जब तक हालात सामान्य नहीं होंगे, तब तक किसी भी बैठक या फिर चुनाव का आयोजन नहीं होगा। इसको लेकर वीसी आफिस में करीब आधा घंटा बैठक भी हुई।

जुलाई में हुई अंतिम बैठक

रंधावा ने कहा कि सिंडिकेट की अंतिम बैठक चार महीने पहले आयोजित हुई थी। जबकि पीयू कैलेंडर के अनुसार हर महीने सिंडिकेट की बैठक होनी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि कैंपस में बहुत सी जगह ऐसी है जहां पर फिजिकल डिस्टेंसिंग बना कर आराम से बैठक आयोजित हो सकती है। वहीं सिंडिकेट का कार्यकाल दिसंबर माह के अंत में खत्म हो रहा है।

सीनेट और सिंडिकेट को लेकर यह है सदस्यों का कहना

हमारी मांग है पहले तो जल्द सिंडिकेट की बैठक आयोजित हो। उसके साथ ही सीनेट चुनाव की तारीख की घोषणा हो। अगर सीनेट में कोई बुराई लग रही है तो समय के साथ उसमें बदलाव किया जाना चाहिए। लेकिन उसे खत्म करना कोई रास्ता नहीं हुआ। (एडवोकेट डीपीएस रंधावा, सिंडिकेट सदस्य)

देश के साथ साथ शहर में भी कोरोना के संक्रमित मामले बढ़ रहे है। वहीं पंजाब में भी कोरोना का कहर जारी है। ऐसी स्थिति में सीनेट चुनाव का स्थगित होना ठीक है।

-डॉ. नीरू मलिक, पूर्व सीनेट सदस्य।

दूसरे राज्यों की सरकारों को भी कोरोना के खतरे का अंदाजा है। लेकिन सीनेट के कुछ सदस्य चुनाव आयोजित करने के लिए बोल रहे है। इस हाल में चुनाव नहीं होने चाहिए।

-असिस्टेंट प्रोफेसर अजय रंगा, पूर्व सीनेट सदस्य।

बिहार में विधान सभी के चुनाव संपन्न हुए है। उसके अलावा कई राज्यों में उप-चुनाव भी हुए है। जल्द ही सीनेट चुनाव को आयोजित करवाया जाए जिससे हमारे कॉलेजों के एजेंडे पास हो सके।

-डॉ. इकबाल सिंह संधू, पूर्व सीनेट सदस्य।

चुनाव का आयोजन होना चाहिए। यह पीयू के हितों में है। उसके अलावा पीयू अथॉरिटी को इसके लिए पूरी सावाधानी बरतने की जरूरत है। चुनाव आयोजन में कोई भी घबराने की बात नहीं हैं।

-डॉ. शमिंदर सिंह संधू, सीनेट सदस्य।

chat bot
आपका साथी