चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी बोर्ड आफ फाइनांस की बैठक आज, आनलाइन बैठक के विरोध में सदस्य

पंजाब यूनिवर्सिटी के आगामी बजट को लेकर वीरवार को पीयू बोर्ड आफ फाइनांस की मीटिंग होने जा रही है। पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा बोर्ड आफ फाइनेंस आनलाइन कराए जाने का कोई बोर्ड के मेंबर विरोध कर रहे हैं। पिछले बैठक को भी इसी कारण स्थागित करना पड़ा था।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:46 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:46 AM (IST)
चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी बोर्ड आफ फाइनांस की बैठक आज, आनलाइन बैठक के विरोध में सदस्य
पीयू के बजट को लेकर आज पीयू बोर्ड आफ फाइनांस की मीटिंग होगी।

चंडीगढ़ [डा. सुमित सिंह श्योराण]। पंजाब यूनिवर्सिटी के आगामी बजट को लेकर वीरवार को पीयू बोर्ड आफ फाइनांस की मीटिंग होने जा रही है। बैठक को लेकर भी बीते काफी समय से विवाद चल रहा है। पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा बोर्ड आफ फाइनेंस आनलाइन कराए जाने का कोई बोर्ड के मेंबर विरोध कर रहे हैं। पिछले बैठक को भी इसी कारण स्थागित करना पड़ा था। वीरवार को होने वाली बैठक भी दोपहर बाद आनलाइन ही होगी। लेकिन इस बार भी बोर्ड आफ फाइनेंस के मेंबर अशोक गोयल, नवदीप गोयल ने आनलाइन बैठक का विरोध किया है। दोनों ही सदस्यों द्वारा वीरवार की बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। मेंबर अशोक गोयल का कहना है कि जब अन्य सभी मीटिंग आफलाइन हो सकती हैं तो फाइनेंस से जुड़ी महत्वपूर्ण बैठक को आनलाइन क्यों किया जा रहा है। बैठक में आगामी फाइनांशियल ईयर के बजट को पारित किया जाएगा। बैठक में पीयू कुलपति प्रो. राजकुमार, डीयूआइ, फाइनेंस एंड डेवेलपमेंट आफिसर (एफडीओ) यूटी फाइनेंस विभाग और डीपीआइ पंजाब और यूटी के अधिकारी भी होंगे।

15 दिसंबर को होनी थी मीटिंग

पंजाब यूनिवर्सिटी बोर्ड आफ फाइनेंस में नौ सदस्य होते हैं। पीयू प्रशासन द्वारा पहले 15 दिसंबर 2020 को प्रस्तावित की गई थी। पीयू रजिस्ट्रार द्वारा बैठक को आनलाइन बुलाने का नोटिस भी जारी कर दिया। लेकिन बैठक आनलाइन किए जाने को लेकर सदस्यों ने विरोध करना शुरू कर दिया। आखिर में पीयू प्रशासन को बैठक को स्थागित करना पड़ा। पीयू अधिकारियों का तर्क था कि कोविड-19 की गाइडलाइंस को फोलो करते हुए ही मीटिंग को आनलाइन मोड में कराने का फैसला लिया गया है। लेकिन कुछ मेंबर्स इस फैसले के विरोध में खड़े हो गए।

पीयू कुलपति लौटे दिल्ली से

बीते कई दिनों से पंजाब के यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजकुमार दिल्ली में डेरा डाले हुए थे। वीरवार को कुलपति पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंच गए। सूत्रों के अनुसार उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी अधिकारियों के साथ बजट को लेकर होने वाली बैठक से पहले पूरी जानकारी ली। बोर्ड आफ फाइनेंस में बजट को पारित करवाना अब काफी जरुरी हो गया है। पिछली बैठक को भी कमेटी मेंबर्स के विरोध के बाद स्थागित करना पड़ा था। पंजाब यूनिवर्सिटी के लिए बजट पास होना बहुत जरुरी हो गया है। बजट पर अंतिम मुहर पंजाब यूनिवर्सिटी की गवर्निंग बाडी सीनेट और सिंडिकेट द्वारा पारित किया जाता है। लेकिन दोनों ही बाडी का कार्यकाल अब खत्म हो चुका है। ऐसे में बजट को अंतिम मंजूरी इस बार कुलपति द्वारा ही दिए जाने की उम्मीद है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी