कांग्रेस सांसद बिट्टू को पंजाब अनुसूचित जाति आयोग ने किया तलब, विवादित टिप्‍पणी पर होगी पूछताछ

पंजाब अनुसूचित जाति आयोग ने कांग्रेस सांसद रवनी‍त सिंह बिट्टू को उनके विवादित बयान के संबंध में तलब किया है। बिट्टू पर शिअद द्वारा बसपा पर दी गई पंथक सीटों के बारे में विवादित टिप्‍पणी करने का आरोप है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:04 PM (IST)
कांग्रेस सांसद बिट्टू को पंजाब अनुसूचित जाति आयोग ने किया तलब, विवादित टिप्‍पणी पर होगी पूछताछ
कांग्रेस सांसद रवनीति सिंह बिट्टू की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। कांग्रेस के सांसद रवनीत बिट्टू की परेशानी बढ़ने लगी है। शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी द्वारा गठबंधन करने व आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब बसपा के खाते में जाने को लेकर बिट्टू द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर वह राजनीतिक रूप से तो घिरे हुए हैं। अब राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने भी उन्हें तबल कर लिया है। आयोग की चेयरपर्सन तेजिंदर कौर ने बिट्टू को नोटिस जारी कर 22 जून को 11.30 बजे निजी रूप से पेश होने के लिए कहा है।

आयोग ने यह कार्यवाही शिअद के विधायक पवन टीनू द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की है। टीनू ने आयोग को एक ऐतराज योग्य वायरल वीडियो और अखबारों में प्रकाशित खबरों की प्रतियां राज्य अनुसूचित जाति आयोग को दी थी।

बता दें कि शिअद और बसपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बिट्टू ने आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब की सीट को बसपा को दिए जाने पर कमेंट्स किए थे। जिससे दलित समाज में खासी नाराजगी पैदा हो गई। क्योंकि बिट्टू ने इन सीटों को बहुजन समाज पार्टी को दिए जाने को लेकर व्यंगात्मक टिप्पणी की थी।

आयोग की चेयरपरसन तेजिंदर कौर ने बताया कि आयोग की तरफ से पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग एक्ट -2004 की धारा 12 (2) ऐ के तहत प्रदान शक्तियों के सम्मुख इस शिकायत की जांच करने का फैसला किया गया है और इस संबंध में 22-06-2021 को प्रातः काल 11.30 बजे सुनवाई निर्धारित की गई है।

chat bot
आपका साथी