पंजाब के IPS कुंवर विजय प्रताप सिंह मांगी रिटायरमेंट, सीएम कैप्टन अम‍रिंदर ने किया नामंजूर

कुंवर विजय प्रताप और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

पंजाब की सियासत में हलचल मचाने वाले कोटकपूरा फायरिंग मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी के प्रमुख सदस्‍य कुंवर विजय प्रताप सिंह ने रिटायरमेंट के लिए आवेदन दे दिया। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इसे अस्‍वीकार कर दिया।

Sunil Kumar JhaTue, 13 Apr 2021 05:26 PM (IST)

चंडीगढ़़, जेएनएन। कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य कुंवर विजय प्रताप सिंह ने रिटायरमेंट की इच्छा जाहिर कर दी। कुंवर की इस मांग को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खारिज करते हुए रिटायरमेंट देने से इन्कार कर दिया है। मंगलवार को कुंवर विजय प्रताप सिंह ने स्वैच्छिक रिटायरमेंट की मांग को रद करते हुए कैप्टन ने कहा कि वह बहुत ही समर्थ और कुशल अधिकारी हैं। कुंवर विजय प्रताप सिंह की सेवाओं की सीमावर्ती (अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित) पंजाब राज्य को खासकर ऐसे समय में बहुत जरूरत है जब पंजाब विभिन्न आंतरिक व बाहरी खतरों का का सामना कर रहा है।

कैप्टन ने कहा, पंजाब कर रहा है आंतरिक व बाहरी खतरों का सामना

कैप्टन ने कहा कि अनुभव और महारत रखने वाले कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पंजाब पुलिस में अलग-अलग महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए बेहतरीन सेवाएं दी हैं। वह एक कुशल, काबिल और साहसी अधिकारी हैं जिनका ट्रैक रिकार्ड बेमिसाल है।

कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेशों के बारे में मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि पंजाब सरकार इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। कुंवर विजय प्रताप सिंह को एसआइटी से हटाने या केस की जांच रद करने के फैसले को चुनौती देने के लिए तैयारी की जा रही है। कैप्टन ने कहा कि इस अधिकारी और उसकी टीम ने कोटकपूरा मामले की जांच के काम को तेजी से आगे बढ़ाते हुए शानदार काम किया है। जिसे रोकने के लिए पिछले चार वर्ष में अकालियों ने पूरी कोशिश की।

 

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, पंजाब में पार्टी संगठन में भी नहीं होगी एंट्री


यह भी पढ़ें: ये हैं IAS अफसर रामवीर सिंह, मुंह पर सूती कपड़ा, हाथ में दाती लेकर संगरूर के डीसी दे रहे खास संदेश

 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.