करतारपुर कारिडोर खुला व पहले दिन 28 श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, सिद्धू का चन्नी पर फिर हमला, पढ़ें पंजाब की आज की प्रमुख खबरें

Punjab Hindi News Highlights LIVE आज करतारपुर कारिडोर के दोबारा खुल गया और पहले दिन 28 श्रद्धालुओं ने पाकिस्‍तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में दर्शन किए। दूसरी ओर नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर फिर हमला किया। जानिये आज पंजाब में की क्‍या हैं प्रमुख खबरें।

Sunil Kumar JhaWed, 17 Nov 2021 08:54 AM (IST)
पंजाब से लोग आज से गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब दर्शन करने जा सकेंगे। (फाइल फोटो)

डेरा बाबा नानक, जेएनएन। Punjab Hindi News Highlights : पंजाब में आज कई समाचार सुर्खियों में रहे।  आज 20 माह बाद फिर से करतारपुर कारिडोर खुल गया। इससे पाकिस्‍तान स्थिति गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं में उत्‍साह रहा। पहले दिन 28 श्रद्धालुओं  ने पाकिस्‍तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में दर्शन किए।  कारिडोर 16 मार्च, 2020 से बंद था और इसे दोबारा खोले जाने की मांग काफी दिनों से की जा रही थी। इसके बाद मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसे 17 नवंबर से खोलने की घोषणा की।  

करतारपुर कारिडोर को खोलना श्री गुरु नानकदेव के प्रकाश पर्व (19 नवं‍बर) के अवसर पर सिख श्रद्धालुओं के लिए बड़ा तोहफा है। इससे श्रद्धालु पाकिस्‍तान स्थित गुुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने और माथा टेकने जा रहे हैं। कारिडोर के खुलने के बाद पंजाब की पूरी कैबिनेट और प्रमुख अधिकारी कल मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के नेतृत्‍व में गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने व माथा टेकने जाएंगे।   

20 माह बाद खुला करतारपुर कारिडोर, कल पंजाब की पूरी कैबिनेट जाएगी करतारपुर साहिब

नवजोत सिंह सिद्धू का फिर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर फिर हमला

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर राज्‍य की अपनी ही पार्टी की चन्‍नी सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने एक के एक दो ट्वीट कर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर हमला किया। सिद्धू ने इस बार ड्रग्स का मुद्दा उठाया। नवजोत सिद्धू ने मांग की कि चन्‍नी सरकार ड्रग्स मुद्दे पर एसटीएफ की रिपोर्ट को सार्वजनिक करे। बता दें कि पंजाब कांग्रेस का अध्‍यक्ष होने के बावजूद सिद्धू लगातार विभिन्‍न मुद्दों पर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और उनकी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। 

नवजोत सिद्धू का चन्‍नी पर फिर हमला, अब उठाया ड्रग्स का मुद्दा, कहा- एसटीएफ की रिपोर्ट जारी हो   

करतारपुर साहिब में दर्शन के लिए सियासी दलों के नेताओं में होड़, आप के नेता भी जाएंगे माथा टेकने

चंडीगढ़। करतारपुर कारिडोर के 20 माह बाद‍ फिर खुलने के साथ ही पाकिस्‍तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतार साहिब में दर्शन करने के लिए पंजाब के सियासी दलों के नेताओं में भी होड़ लग गई है। 18 नवंबर को मुख्‍यमंंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के नेतृत्‍व में पंजाब कैबिनेट के मंंत्री और वरिष्‍ठ अधिकारियों का 50 सदस्‍यीय दल श्री करतारपुर साहिब जाएगा। इस दल के साथ पंंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धुू भी जाएंगे। इसके बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं का दल 19 नवंंबर को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जाएगा। इसका नेतृत्‍व पंजाब आप के अध्‍यक्ष भगवंत मान करेंगे। 

सियासी दलों में भी श्री करतारपुर जाने की लगी होड़, आप के नेता 19 नवंबर को जाएंगे, भगवंत मान करेंगे नेतृत्‍व  

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, थोड़ी सी चूक से छूअ सकती है ट्रेन  

जालंधर। रेलवे द्वारा स्‍पेशल ट्रे्नों का टैग हटाकर उनको सामान्‍य ट्रेनों की तरह चलाने से यात्रियों को सुविधा होगी तो इससे उनके लिए दुविधा की स्थिति भी पैदा हो सकती है। इस कारण थोड़ी़ सी चूक के कारण उनकी ट्रेन छूट सकती है। दरअसल कोरोना काल में रेलवे यात्रियों की जरूरत देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाए थे और इन ट्रेनों के नंबर शून्य से आरंभ होते थे। अब चूंकि पहली के तरह ही ट्रेनें ही चलेंगी तो उनके नंबर से प्रारंभिक शून्य हटा दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को ध्यान रखना होगा कि उनकी ट्रेन का नंबर कुछ बदल सकता है।

Train Travel Alert: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, कहीं छोटी से गलती से छूट न जाए ट्रेन, रेलवे ने किया बड़ा बदलाव

चंडीगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए नहीं आएंगी सांसद किरण खेर 

चंडीगढ़। नगर निगम चुनाव के लिए चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर शहर में नहीं आएंगी। वह बीते डेढ़ साल से मुंबई में हैं। वहीं, भाजपा ने चुनाव को लेकर स्टार कैंपेनर की लिस्ट तैयार की है, जिसमें 40 नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं। हालांकि यह लिस्ट अभी सार्वजनिक नहीं की गई है। स्टार प्रचारकों की सूची को पार्टी हाईकमान को भेजा जाएगा। स्टार प्रचारकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ नगर निगम चुनाव में भाजपा के प्रचार के लिए चंडीगढ़ आएंगे।

नगर निगम चुनाव के लिए नहीं आएंगी सांसद किरण खेर, यूपी सीएम योगी चंडीगढ़ में करेंगे प्रचार

अगले विधानसभा चुनााव में कई कांग्रेस विधायकों के कट सकते हैंं टिकट, सिद्धू ने दिया संकेत 

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अगले विधानसभा चुुुुनाव को लेकर बड़े संकेत दिए हैं। इसके अनुसार, 2022 में होनेवाले पंजाब विधानसभा चुनाव में कई कांग्रेस विधायकोंं के टिकट कट सकते हैं। इससे कांग्रेस के विधायकों में खलबली मच गई है। सिद्धू ने चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जरूरी नहीं है कि अगले चुनाव में कांग्रेस के सभी विधायकों को टिकट दिया जाए। इसे पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के करीबी रहे विधायकों के लिए चेतावनी समझा जा रहा है। इसके बाद पंजाब के विधायकों कर हलचल बढ़ने की संभावना है।   

नवजोत सिंह सिद्धू ने दिए संकेत, कट सकता है कई विधायकों का टिकट, पंजाब की खराब वित्तीय हालत का मुद्दा भी उठाया

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के तीखे तेवरों के कारण कांग्रेस के राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व की बेचैनी बढ़ रही है। नवजोत सिद्धू जिस तरह पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और अपनी ही पार्टी की पंंजाब  सरकार पर एक के बाद हमले कर रहे हैं उससे कांग्रेस की परेशानी बढ़ गई है। पार्टी नेतृत्‍व को इससे अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की हवा बिगड़ने का डर है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस कैप्‍टन अमरिंंदर सिंह के जाने के बाद सिद्धू के पार्टी छोड़ने का रिस्‍क नहीं लेना चाहती है और इसी का नवजोत सिद्धू सियासी फायदा  उठाने मेंंलगे हैं। 

सिद्धू के तीखे तेवरों से बढ़ रही कांग्रेस नेतृत्व की बेचैनी, 'गुरु' के चन्‍नी पर खुले हमले से बढ़ीं पार्टी की मुश्किलें                

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.