पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री की प्रधानमंत्री से अपील, खराब वेंटीलेटर सप्लाई करने वालों पर करें कार्रवाई

हेल्थ मिनिस्टर बलवीर सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि खराब वेंटीलेटर सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने पंजाब को कम वैक्सीन मुहैया करवाने का मामला भी केंद्र के समक्ष उठाया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:51 PM (IST)
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री की प्रधानमंत्री से अपील, खराब वेंटीलेटर सप्लाई करने वालों पर करें कार्रवाई
मोहाली में सरहिंद फतेह दिवस के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू को सम्मानित किया गया।

मोहाली, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से पंजाब को भेजे गए जो वेंटीलेटर खराब मिले हैं, उसकी जांच की जा रही है। केंद्र सरकार खराब वंटीलेटर सप्लाई करने वालों के खिलफ कार्रवाई करे। पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली में वीरवार को यह दावा किया। सिद्धू ने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर यादगारी क्षेत्र को नगर निगम के अधीन लाया जाएगा, जिसके बाद इसका बहुपक्षीय विकास किया जाएगा। सेहत मंत्री यहां सरहिंद फतेह दिवस के मौके पर पहुंचे थे।

मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि खराब वेंटीलेटर सप्लाई करने वाली कंपनी की जांच कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सिद्धू ने कहा कि कोविड की कम वैक्सीनेशन मुहैया करवाने का मामला भी केंद्र के समक्ष उठाया गया है। पंजाब को अन्य राज्यों की तरह टीके मुहैया करवाने की मांग की गई है। सिद्धू ने लोगों को वैक्सीनेशन व टेस्ट ज्यादा से ज्यादा करवाने के लिए कहा। सेहत मंत्री ने कहा कि टेस्ट के बाद अगर पॉजिटिव आते है तो इलाज करवाएं। कोविड से घबराने की जरूरत नहीं है। अगर समय पर कोविड का पता चले तो इसका इलाज संभव है। अगर देरी हो जाए तो जान जा सकती है।

इस दौरान बाबा बंदा सिंह बहादुर अंतरराष्ट्रीय फांउडेशन की ओर से स्वास्थअय मंत्री को सम्मानित किया गया। सिद्धू को सम्मानित करने की रस्म फांउडेशन के अध्यक्ष व पंजाब स्टेट इंन डेवलपमेंट कारपोरेशन चेयरमैन कृष्ण कुमार बाबा ने निभाई। के सिद्धू ने कहा कि निगम के अधीन आने के बाद इस ऐतिहासिक स्थान की पहचान विश्व स्तर पर उभर कर सामने आएगी। युवा पीढ़ी इस स्थान को देखकर अमीर विरासत के साथ जुड़ेगी। 

एयरपोर्ट का नाम बाबा बंदा सिंह बहादुर के नाम पर रखा जाए

कृष्ण कुमार बाबा ने मांग की कि जिस रास्ते बाबा बंदा सिंह बहादुर चप्पड़चिड़ी पहुंचे थे, उस रास्ते व अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम बाबा बंदा सिंह बहादुर के नाम पर रखा जाए। इस दौरान मार्केट कमेटी के चेयरमैन हरकेश चंद शर्मा मछलीकलां, सरपंच चप्पड़चिड़ी कलां प्यारा सिंह, चप्पड़चिड़ी खुर्द की सरपंच राजबीर कौर व कई अन्य गांवों के पंच सरपंच मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी