पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिद्धू बोले- शिअद से पूर्व मेयर कुलवंत की बर्खास्तगी सुखबीर बादल की चाल

मोहाली नगर निगम के पूर्व मेयर कुलवंत सिंह को शिरमणि अकाली दल से बर्खास्त किए जाने को पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने एक चाल बताया है। बता दें कि हाल ही में सुखबीर बादल ने कुलवंत सिंह को पार्टी से निकाल दिया था।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 01:48 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 01:48 PM (IST)
पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिद्धू बोले- शिअद से पूर्व मेयर कुलवंत की बर्खास्तगी सुखबीर बादल की चाल
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

मोहाली [रोहित कुमार]। मोहाली नगर निगम के पूर्व मेयर कुलवंत सिंह की शिरोमणि अकाली दल से बर्खास्त करने को पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने एक चाल बताया है। उन्होंने कहा कि शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने ये एक ड्रामा किया है।

सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान कहा कि काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती। सुखबीर बादल को लग रहा है कि 2015 में जो किया था वे 2021 में भी सफल रहेगा तो ऐसा नहीं होगा। सिद्धू ने कहा कि शिअद को उम्मीदवार नहीं मिल रहे। क्योंकि शिअद के चुनाव निशान पर कोई चुनाव नहीं लड़ना चाह रहा। सेहत मंत्री ने कहा कि भाजपा का भी यही हाल है। उधर मोहाली में निकले नगर कीर्तन में कांग्रेस, शिअद के कद्दावर नेता एक साथ नजर आए। चुनाव के चलते सभी पार्टियों के नुमांइदे नगर कीर्तन में शामिल हुए। जिन में श्री आनंदपुर साहिब से प्रो. पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमारा व अकाली दल से अलग हुए पूर्व मेयर कुलवंत सिंह भी मौजूद थे।

प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि जिन 28 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, उनमें से कुछ न शिअद को अलविदा कह दिया है। इसके बाद अब फिर से उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। चंदूमाजरा ने कहा कि शिअद पूरी 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगा और किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। ध्यान रहे कि 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के बाद ही पूर्व मेयर कुलवंत ने शिअद में विरोध शुरू किया। इसके बाद कुलवंत सिंह को बर्खास्त किया गया था। कुलवंत सिंह की बर्खास्दगी के विरोध में 28 नेताओं ने अकाली दल को अलविदा कह दिया। अब कुलवंत भी अपने समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं।

शिअद के अलावा भाजपा के लिए भी उम्मीदवारों की तलाश की जा रही है। कहीं न कहीं किसान आंदोलन के चलते भाजपा भी अपने आजाद प्रत्याशी मैदान में उतार सकता है। आप उम्मीदवारों की सूची भी फाइनल नहीं हुई है। फिलहाल मोहाली निगम में कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसके उम्मीदवार तय हैं बस आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

chat bot
आपका साथी