NHM Employees Regularisation: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दी एनएचएम कर्मियों को रेगुलर करने की मंजूरी

स्वास्थ्य मंत्री ने एआरएचएम इंप्लाइज एसाेसिएशन को भरोसा दिलाया कि जब तक सभी कर्मचारी नियमित नहीं हो जाते तब तक कर्मचारियों को सालाना वेतन बढ़ा कर मिलेगा। लंबी चर्चा के बाद आखिरकार यह सहमति बनी कि कर्मचारियों को उनकी मौजूदा सैलरी पर 15 फीसद प्रति वर्ष की वृद्धि दी जाएगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:23 PM (IST)
NHM Employees Regularisation: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दी एनएचएम कर्मियों को रेगुलर करने की मंजूरी
बैठक के दौरान पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के साथ एआरएचएम इंप्लाइज एसाेसिएशन के सदस्य।

चंडीगढ़, जेएनएन। NHM Employees Regularisation: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के साथ एआरएचएम इंप्लाइज एसाेसिएशन के कर्मचारी संघ, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. इंद्रजीत सिंह राणा सहित अन्य की बैठक हुई। डॉ. राणा के साथ इस बैठक में अमरजीत सिंह, निदेशक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, निदेशक एनएचएम, निदेशक वित्त, प्रबंधक एचआर और एसोसिएशन के अन्य नेता उपस्थित हुए। कर्मचारी नेताओं के साथ एक हुई बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने के फैसले पर मुहर लगाई।

उन्होंने कहा कि जब भी विभाग में स्थायी भर्तियां की जाएंगी 50 प्रतिशत पद सीधे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मियों द्वारा भरे जाएंगे व कोई आयु सीमा नहीं होगी। गौरतलब है कि इससे पहले एआरएचएम इंप्लाइज एसाेसिएशन दो मई को सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। इसके बाद पंजाब स्वास्थ्य मंत्री ने एआरएचएम इंप्लाइज एसाेसिएशन के साथ एक बैठक का आयोजन किया।

स्वास्थ्य मंत्री ने एआरएचएम इंप्लाइज एसाेसिएशन को भरोसा दिलाया कि जब तक सभी कर्मचारी नियमित नहीं हो जाते, तब तक कर्मचारियों को सालाना वेतन बढ़ा कर मिलेगा। लंबी चर्चा के बाद आखिरकार यह सहमति बनी कि कर्मचारियों को उनकी मौजूदा सैलरी पर 15 फीसद प्रति वर्ष की वृद्धि दी जाएगी। इन फैसलों के बाद, कर्मचारियों की ओर हड़ताल को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इस अवसर पर उपस्थित स्टाफ नर्स कैडर से जसविंदर कौर और हरविंदर कौर, एएनएम नेता किरणजीत कौर और रमन बाला, डॉ. प्रभजोत जाबाल, सीएचओ रमनप्रीत कौर और डॉ. सुनील, आयुष से डॉ. वाहिद मोहम्मद, अवतार सिंह, नरिंदर कुमार, आदि के अलावा, सभी उपस्थित नेताओं ने इन फैसलों का समर्थन किया और सरकार से तुरंत एक अधिसूचना जारी करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी