चंडीगढ़ में BSNL टावर पर चढ़ा शिक्षक, हाथ में पेट्रोल लेकर दे रहा धमकी, नीचे उतारने में जुटी पुलिस के फूले हाथ पांव

पंजाब शिक्षा विभाग में कार्यरत एक शिक्षक चंडीगढ़ के सेक्टर-4 स्थित बीएसएनएल के मोबाइल टावर में चढ़ गया है। सोहन सिंह नाम यह शिक्षक हाथ में पेट्रोल की बोतल लिए टावर पर चढ़ गया है। पुलिस शिक्षक को नीचे उतारने की कोशिश कर रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 01:21 PM (IST)
चंडीगढ़ में BSNL टावर पर चढ़ा शिक्षक, हाथ में पेट्रोल लेकर दे रहा धमकी, नीचे उतारने में जुटी पुलिस के फूले हाथ पांव
मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड सहित मीडिया कर्मी पहुंच चुके हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब शिक्षा विभाग में कार्यरत एक शिक्षक चंडीगढ़ के सेक्टर-4 स्थित बीएसएनएल के मोबाइल टावर में चढ़ गया है। पंजाब में 180 अध्यापकों के निकाले जाने के विरोध में सोहन सिंह नाम यह शिक्षक टावर पर चढ़ गया है। यह कांट्रैक्ट टीचर पेट्रोल की बोतल लेकर टावर पर चढ़ा हुआ है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है। शिक्षक को नीचे उतारने की कोशिश जारी है। शिक्षक जिस मोबाइल टावर पर चढ़ा है वह पंजाब एमएलए होस्‍टल के सामने है।   

#WATCH | Chandigarh: An ETT (Elementary Teacher Training) qualified teacher climbed up a tower in front of the Punjab MLA hostel over the issue of unemployment pic.twitter.com/4PGXfdLrGW

— ANI (@ANI) November 27, 2021

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मी पहुंच गए हैं। वहीं, साथ में मीडिया कर्मी भी मौके पर मौजूद हैं। टीचर को समझाकर नीचे उतारने की कोशिश की जा रही है। मौके पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। मौके पर टीचर के साथी भी पहुंचने शुरू हो गए हैं।

टावर पर चढ़े अध्यापक की पहचना बरनाला जिले के रहने वाले सोहन सिंह के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि सोहन सिंह सुबह तड़के ही टावर पर चढ़ गया था। मौके पर क्रेन को बुलाकर टावर पर चढ़े टीचर से बात करने की कोशिश की गई लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ और खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की बात कर रहा है। बातचीत करने का प्रयास किया गया। सोहन ने कहा कि वह अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में उसे अध्यापक की पक्की नौकरी मिली थी। कांग्रेस सरकार ने उसे दोबारा से 2018 में प्रोबेशन पीरियड पर डाल दिया जिससे उसकी सैलरी 65 हजार से कम करके 25 हजार रुपये कर दी गई। सोहन सिंह ने कहा कि उसे फिर से पक्की नौकरी पर रखा जाए।

यह टीचर लगातार पंजाब सरकार से उन्हें पक्का करने की मांग कर रहे हैं। जिसकी वजह से अब उन्होंने यह तरीका अपनाया है। शिक्षक का आरोप है कि सरकार उनकी मांगों की सुनवाई नहीं कर रही है। ऐसे में वह विरोध जताने के लिए टावर पर चढ़ा है। हालांकि चंडीगढ़ पुलिस उसे टावर से नीचे उतारने की जुगत मे लगी हुई है लेकिन शिक्षक नीचे उतरने को तैयार नहीं है।

शिक्षक को नीचे उतारने में जुटी पुलिस और मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड।

टीचर के पास पेट्रोल की बोतल भी है। यह बीएसएनएल टावर एमएलए हास्टल के नजदीक है, जिस वजह से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं। टीचर ने धमकी दी कि अगर उसे उतारने की कोशिश की गई तो वह खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा लेगा। वह अपने ऊपर पेट्रोल भी छिड़क रहा है।

शिक्षक नीचे उतरने के लिए तैयार नहीं है। उसके अन्य साथी भी मौके पर जुटने शुरू हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी