पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता की अनूठी पहल, लोहड़ी पर की 'खुशहाली के छोटे पैकेट' बांटने की शुुरुआत

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने लोहरी पर प्रोजेक्ट विंटर वार्मथ की शुरुआत की। पहले चरण में राज्य भर में बांटे जाएंगे 11 हजार पैकेट बांटे जाएंगे। इन पैकेट में जरूरी वस्तुएं जैसे कि कंबल भोजन और अन्य चीजें शामिल हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:14 AM (IST)
पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता की अनूठी पहल, लोहड़ी पर की 'खुशहाली के छोटे पैकेट' बांटने की शुुरुआत
पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता खुशहाली के पैकेट बांटते हुए।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के सांझ आऊटरीच कम्युनिटी विंग ने लोहड़ी पर चंडीगढ़ में प्रोजेक्ट विंटर वार्मथ की शुरुआत की। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने पंजाब पुलिस हेड क्वार्टर में आयोजित कार्यक्रम में प्रोजेक्ट का उद्घाटन गरीब परिवारों को 'खुशहाली के छोटे पैकेट' बांट कर किया। इन पैकेटों में सर्दियों के लिए जरूरी वस्तुएं जैसे कि कंबल, भोजन और अन्य चीजें शामिल हैं। पहले चरण के दौरान राज्य भर में 11,000 के करीब पैकेट बांटे जाएंगे। सांझ और पंजाब पुलिस की टीमों द्वारा लुधियाना, कपूरथला और अन्य जिलों में भी यह खुशहाली के छोटे पैकेट बांटे जा रहे हैं।

डीजीपी ने कहा कि वर्ष 2020 बहुत मुश्किलों भरा रहा, लेकिन पंजाब पुलिस के बहादुर अफसरों ने बढ़चढ़ कर राज्य के नागरिकों की मदद की। हमारी सांझ यूनिट महामारी के दौरान परिवारों, महिलाओं, बच्चों और बु•ाुर्गों की मदद करने के मामले में अग्रणी रही और अब विंटर वार्मथ प्रोजेक्ट के जरिये इसमें और तेजी लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट विंटर वार्मथ सांझ यूनिट की एक पहलकदमी है, जिसको गरीब लोगों तक पहुंच बनाने के लिए पंजाब कारपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) अथॉरिटी द्वारा सहायता दी गई है। बहुत से प्रमुख कारपोरेट घराने जैसे नेस्ले, मिसिज बैक्टर्स क्रीमिका, वर्धमान स्पेशल स्टील्स आदि इस नेक प्रयास में सहायता के लिए आगे आए हैं।

एडीशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एडीजीपी) कम्युनिटी अफेयर डिवीजन गुरप्रीत कौर दिओ ने कहा, 'प्रोजेक्ट विंटर वार्मथ सांझ की एक छोटी सी शुरुआत है, परन्तु हमें उम्मीद है कि यह जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित होगी।

chat bot
आपका साथी