रसोई गैस, तेल कीमतों में वृद्धि के खिलाफ पंजाब कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, खाली सिलेंडर लेकर पहुंचे सुनील जाखड़

पेट्रो पदार्थों व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पंजाब कांग्रेस ने रोष प्रदर्शन किया। पार्टी का राजभवन घेराव का कार्यक्रम था लेकिन पुलिस बेरिकेडिंग के कारण वह वहां तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाए ।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:23 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:23 AM (IST)
रसोई गैस, तेल कीमतों में वृद्धि के खिलाफ पंजाब कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, खाली सिलेंडर लेकर पहुंचे सुनील जाखड़
बढ़ती महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ प्रदर्शन करते पंजाब कांग्रेस नेता। जागरण

जेएनएन, चंडीगढ़। पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पंजाब कांग्रेस ने चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया। पार्टी ने राजभवन के घेराव का कार्यक्रम बनाया था, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें एमएलए हास्टल के बाहर ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया।

प्रदर्शन में खाली सिलेंडर लेकर शामिल हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि भाजपा ने 2014 में गरीब के नाम पर वोट लेकर अपनी सरकार बनाई थी पर आज इस सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों, किसानों, छोटे व्यापारियों व मध्य वर्ग को पूरी तरह से भुला दिया है। यह सरकार कारपोरेटों की सरकार बनी हुई है। आखिर कांग्रेस के समय के मुकाबले कच्चे तेल की कीमतें आधी हैं तो तेल की कीमत दोगुनी क्यों हैं?

यह भी पढ़ें: पंजाब के बठिंडा में आकर्षण का केंद्र बना सड़कों पर दौड़ता प्लेन, जानें क्या है माजरा 

जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय डीजल का रेट 35 व पेट्रोल का रेट 45 रुपये था जबकि अब डीजल की कीमत 83 रुपये और पेट्रोल की कीमत 92 रुपये पार कर चुकी है। इसी तरह कांग्रेस सरकार के समय गैस सिलेंडर 438 रुपये का था जो अब 860 रुपये में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में हुई गिरावट के बावजूद मोदी सरकार पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए आम लोगों को लूट रही है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह से जुड़े प्रशांत किशोर लेंगे एक रुपये वेतन, इस बार PK के सामने होंगी ये 5 चुनौतियां 

जाखड़ ने कहा कि मोदी सरकार पिछले छह साल में तेल पर उन्नतीस लाख 40 हजार करोड़ रुपये का टैक्स वसूल चुकी है लेकिन इसमें से न तो राज्यों को कुछ दिया और ना ही आमजन की भलाई के लिए कुछ किया है। उन्होंने कहा कि जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने प्राइवेट कंपनियों के तेल पंप नहीं चलने दिए थे पर अब नरेंद्र मोदी सरकार प्राइवेट कंपनियों के पंप चलवा कर उन्हें लाभ देने के लिए लगातार तेल कीमतों में वृद्धि कर रही है।

यह भी पढ़ें: पांच साल से शुगर मिल को नहीं बेचा गन्ना, पंजाब के इस किसान ने सिरका बना की दस गुणा कमाई

chat bot
आपका साथी