पंजाब के चरणजीत चन्नी ने कहा- कृषि कानूनों को वापस ले केंद्र सरकार, नहीं तो हम विधानसभा में कर देंगे रद

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करती है तो पंजाब सरकार विधानसभा में इन कानूनों को रद कर देगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:13 PM (IST)
पंजाब के चरणजीत चन्नी ने कहा- कृषि कानूनों को वापस ले केंद्र सरकार, नहीं तो हम विधानसभा में कर देंगे रद
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्ममंत्यंरी चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार से तीन कृषि कानून वापस लेने की अपील करते हुए कहा है कि यदि केंद्र सरकार ऐसा नहीं करेगी तो हम विधानसभा का सत्र बुलाकर उसमें ये तीनों कानून रद कर देंगे। चन्नी आज यहां मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री रहते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी यह कहा था कि तीनों कानूनों काे रद किया जाए, लेकिन उन्होंने इनमें संशोधन के कानून पास कर दिए।

चन्नी ने केंद्र सरकार से कहा कि कल को अगर सरकर तीनों कानूनों काे रद करने का फैसला करती है तो इससे खड़े होने वाले संवैधानिक संकट के लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब को दबाने की कोशिश न की जाए। पंजाब में पहले से किसानों पर एक लाख करोड़ रुपये का कर्ज है और हमारी सरकार ने छोटे किसानों का दो लाख रुपये तक कर्ज माफ किया। यह भार केंद्र सरकार को उठाना चाहिए था।

चन्नी ने कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों से गांव गांव में घूम रहा हूं। किसानों और मजदूरों की हालत देखी नहीं जा रही है। जिन किसानों के कल घर गया था उनके पास जमीन न होने के कारण उनकी शादियां तक नहीं हुईं। उनके पास जो कुछ भी बचा खुचा है वह भी केंद्र सरकार छीनने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि वह किसान आंदोलन के साथ हैं और संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में ही हम चलेंगे। उन्होंने कहा कि मैं हजारों लाखों की गिनती में लोगों का काफिला लेकर आंदोलन स्थल पर पैदल या साइकिल पर जाऊंगा। रास्ते में खेतों में ही किसानों के साथ सोऊंगा।

वहीं, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नवजोत सिद्धू के इस्तीफे पर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे उनके इस्तीफे के बारे में पता नहीं है और न ही मेरी उनसे कोई बात हुई है। उनसे बात करके उनकी नाराजगी के बारे में जानने की कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा कि वह हमारे बड़े नेता हैं और प्रधान हैं। मुझे उन पर पूरा विश्वास है।

chat bot
आपका साथी