पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, ट्रांसपोर्टरों को टैक्स में 100 फीसद छूट, बकाया भुगतान की तारीख भी बढ़ाई

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह। फाइल फोटो

पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने स्टेज कैरिज मिनी और स्कूल बसों के लिए मोटर व्हीकल टैक्स पर 100 फीसद की माफी 31 दिसंबर तक बढ़ा दी है। इससे ट्रांसपोर्ट क्षेत्र से जुड़े लोगों को 100 करोड़ रुपये का लाभ होगा।

Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 09:37 AM (IST) Author: Kamlesh Bhatt

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने राज्य के बस आपरेटरों को बड़ी राहत दी है। राज्य के सभी स्टेज कैरिज, मिनी और स्कूल बसों के लिए मोटर व्हीकल टैक्स पर 100 फीसद की माफी 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही करों का बकाया ब्याज और जुर्माने के बिना देने की तारीख भी 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दी गई है।

ट्रांसपोर्ट विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि इस कदम से ट्रांसपोर्ट क्षेत्र से जुड़े लोगों को 100 करोड़ रुपये का लाभ होगा। कैप्टन, राज्य की विभिन्न प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशनों के साथ एक वर्चुअल कांफ्रेंस कर रहे थे। इस मौके पर ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना के अलावा वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और ट्रांसपोर्ट विभाग के सचिव के शिवा प्रसाद भी हाजिर थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ट्रांसपोर्ट मंत्री से मिनी प्राइवेट बस मालिकों की मुश्किलों को अगले हफ्ते तक निपटाने को कहा है।

इससे पहले राज्य सरकार ने ट्रांसपोर्टरों को दो महीने के लिए 30 सितंबर तक 100 फीसद राहत दी थी। मीटिंग में ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि 10 फीसद से भी कम लोग बस सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में उनके लिए अपने वाहन चलाने के लिए डीजल की लागत पूरी करनी भी मुश्किल हो रही है।

यह भी पढ़ें: Weather Forecast : पंजाब में रातें हुईं ठंडी, अगले तीन दिन खुश्क रहेगा मौसम, और गिरेगा पारा 

यह भी पढ़ें: पंजाब पुलिस ने पेश की मिसाल, बिहार की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या मामले में महज नौ दिन में चालान पेश

यह भी पढ़ें: पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) के इंजीनियरिंग कोर्स में 510 सीटों पर दाखिले का मौका, 3 नवंबर तक करें आवेदन

यह भी पढ़ें: Private School fee news: आय नहीं, खर्च ज्यादा, वेतन कहां से दें, हाई कोर्ट पहुंचे हरियाणा के निजी स्कूल

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.