कैप्टन अमरिंदर बोले- सीमा पर बढ़ रहे तनाव से निपटने के लिए भारत हमेशा तैयार, पंजाब रहा है हमेशा अगुआ

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को हमेशा उपयुक्त जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ सख्ती दिखाए जाने की जरूरत है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 02:59 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर बोले- सीमा पर बढ़ रहे तनाव से निपटने के लिए भारत हमेशा तैयार, पंजाब रहा है हमेशा अगुआ
कैप्टन अमरिंदर बोले- सीमा पर बढ़ रहे तनाव से निपटने के लिए भारत हमेशा तैयार, पंजाब रहा है हमेशा अगुआ

जेएनएन, मोहाली। चीन और पाकिस्तान दोनों से लगातार खतरे की चेतावनी देते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरहदों पर दुश्मन के साथ लड़ाई में हमेशा अगुआ रहा है। यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडारोहण के बाद अपने संबोधन में कैप्टन ने कहा कि सीमा पर बढ़ रहे तनाव से निपटने के लिए भारत हमेशा तैयार रहा है। हाल ही में चीनी सैनिकों की तरफ से भारतीय जवानों पर किए गए हमले को याद करते मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान हर रोज फायरिंग कर रहा है, जबकि दूसरी तरफ चीन बात तो दोस्ती की करता है, लेकिन वास्तव में हमारी कौम के लिए खतरा बना हुआ है।

कैप्टन ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को हमेशा उपयुक्त जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि चीन के साथ सख्ती दिखाए जाने की जरूरत है। लाखों भारतीयों द्वारा आजादी की लड़ाई में दिए गए योगदान को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाबी हर जंग में अगुआ होकर लड़े हैं। 

उन्होंने कहा कि काले पानी (अंडेमान टापू) के बीच की सेलुलर जेल में उकेरे हज़ारों पंजाबियों के नाम उनके अमर होने की गवाही भरते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे कोविड महामारी के कारण आज़ादी दिवस के समागम इस साल पिछले सालों के मुकाबले थोड़े संक्षिप्त हैं, लेकिन यह समय उन आज़ादी के संग्रामियों के बलिदान को याद करने का है जिन्होंने देश के लिए सबकुछ न्योछावर कर दिया। यह समय मुल्क की सरहदों को सुरक्षित रखने वाले सेना के जवानों को सलाम करने का है।

कैप्टन ने कहा कि पैरामेडिकल और स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ कोविड के अदृश्य दुश्मन के साथ लगातार लड़ रहा है। कैप्टन ने उन लोगों को भी सलाम किया जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान लोगों को भोजन व दवाएं मुहैया कराई। कैप्टन ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार प्रयास कर रही है, लेकिन लोगों को भी नियमों का पालन करना चाहिए। मास्क नियमित पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें। 

chat bot
आपका साथी