पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंजूर किया आइजी कुंवर विजय प्रताप का इस्तीफा

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह का इस्‍तीफा व स्‍वैच्छिक सेवानिवृति का आवेदन मंजूर कर लिया है। कुंवर विजय प्रताप कोटकपूरा फायरिंग मामले की जांच के लिए गठित एसआइटी के प्रमुख सदस्‍य थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:55 AM (IST)
पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंजूर किया आइजी कुंवर विजय प्रताप का इस्तीफा
कुंवर विजय प्रताप सिंह और पंजाब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन/एजेंसी। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह ने आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह का इस्तीफा और स्‍वैच्छिक सेवानिवृति का आवेदन मंजूर कर लिया है। कुछ दिन पहले कैप्टन अमरिंदर ने कुंवर विजय प्रताप को इस बात के लिए मनाने की कोशिश भी की थी कि वह अपना इस्तीफा और आवेदन वापस ले लें, लेकिन कुंवर नहीं माने।  बता दें कि कुंवर विजय प्रताप सिंह कोटकपूरा फायरिंग मामले की जांच के लिए गठित की गई विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख सदस्‍य थे।

16 अप्रैल को कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से भी मुलाकात की थी। राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद कुंवर विजय प्रताप ने मीडिया को बताया था कि उन्होंने (कुंवर विजय प्रताप सिंह) कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा मंजूर करने के लिए मना लिया है। सूत्रों के अनुसार सोमवार को कैप्टन की ओर से कुंवर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया। अगर वह अपनी पूरी सेवाएं देते तो 2029 में रिटायर होते।

बता दें कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले से जुड़े कोटकपूरा और बहिबल कलां मामले की जांच कर रही एसआइटी के वरिष्ठ सदस्य कुंवर विजय प्रताप सिंह ने हाई कोर्ट की ओर से एसआइटी को रद कर नई एसआइटी बनाकर कुंवर को उसमें शामिल न करने और जांच रिपोर्ट रद करने के आदेश के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि सरकार को अभी इस फैसले की कापी (प्रति) नहीं मिली है। कुंवर ने अपने इस्तीफे में 15 अप्रैल, 2021 से सेवानिवृत होने और अपने तीन महीने के नोटिस पीरियड को माफ किए जाने की मांग भी की थी।

यह भी पढे़ं: हरियाणा में रात के कार्यक्रमों पर रोक, दिन में होंगी शादियां, धार्मिक आयोजन भी रात से पहले, जानें नई गाइडलाइन्‍स


यह भी पढ़ें: एक घर में दीवार खिंची तो टूट गया हरियाणा-पंजाब का कनेक्‍शन, आपस में झरोखे से बात कर रही सास-बहू

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी