पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा बोले- सिद्धू से तब तक नहींं मिलूंगा, जब तक वह कैप्टन से मुद्दों को नहीं सुलझा देते

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कैबिनेट में प्रमुख हिंदू चेहरा ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा है कि वह नवजोत सिंह सिद्धू की नियुक्ति का स्वागत करते हैं लेकिन वह उनसे तब तक मुलाकात नहीं करेंगे जब तक वह कैप्टन के साथ मुद्दों को नहीं सुलझा देते।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:02 PM (IST)
पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा बोले- सिद्धू से तब तक नहींं मिलूंगा, जब तक वह कैप्टन से मुद्दों को नहीं सुलझा देते
पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद दर्जा रखने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता व कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत किया है, लेकिन साथ ही कहा कि जब तक सिद्धूू कैप्टन के साथ अपने व्यक्तिगत मुद्दों को नहीं सुलझाते वह उनसे व्यक्तिगत मुलाकात नहीं करेंगे। ब्रह्म मोहिंदरा पंजाब कांग्रेस में बड़ा हिंदू चेहरा हैं।

यहां जारी एक बयान में ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि सिद्धू को नियुक्त करने का फैसला आलाकमान ने लिया है और यह स्वागत योग्य है। मोहिंद्रा ने कहा, "हालांकि, मैं उनसे (सिद्धू) तब तक नहीं मिलूंगा जब तक कि वह मुख्यमंत्री से नहीं मिल जाते और उनके साथ अपने मुद्दों को हल नहीं कर लेते।" उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं। इसलिए कैप्टन का साथ देना उनका कर्तव्य है। 

ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि सीएलपी नेता होने के अलावा मुख्यमंत्री उस कैबिनेट का भी नेतृत्व करते हैं, जिसमें वह एक हिस्सा हैं। मंत्री ने यह स्पष्ट करते हुए कहा कि जब तक पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रमुख कैप्टन अमरिंदर के साथ सभी मुद्दों को नहीं सुलझाते, तब तक उनकी व्यक्तिगत मुलाकात की कोई संभावना नहीं है। कहा, "हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है और इसलिए जब तक उनके और सीएम के बीच के मुद्दों का समाधान नहीं हो जाता, तब तक मैं नवनियुक्त अध्यक्ष से मिलने से परहेज करूंगा।" 

बता दें, नवजोत सिंह सिद्धू अध्यक्ष बनने के बाद अभी तक कैप्टन अमरिंदर सिंह से नहीं मिले हैं, जबकि तीन दिन से सिद्धू राज्य में लगातार मंत्रियों व विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं। गत दिवस उन्होंने कैप्टन की कोठी के निकट ही तृप्त राजिंदर बाजवा के घर पर विधायकों व मंत्रियों से मुलाकात की, लेकिन तब भी वह सीएम से मिलने नहीं गए। वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अभी तक सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनने की बधाई नहीं दी है। 

chat bot
आपका साथी