Rama Atre Memorial Cricket Tournament के फाइनल में आज पंजाब और हिमाचल के बीच हो खिताबी जंग

इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम को पंजाब के हाथों हार मिली। पंजाब टीम ने यूटीसीए चंडीगढ़ वूमेंस क्रिकेट टीम को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। आज पंजाब और हिमाचल के बीच सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:41 AM (IST)
Rama Atre Memorial Cricket Tournament के फाइनल में आज पंजाब और हिमाचल के बीच हो खिताबी जंग
सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में आज पंजाब और हिमाचल के बीच फाइनल खेला जाएगा।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Rama Atre Memorial Cricket Tournament: सेक्टर- 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में आज रमा अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। फाइनल में पंजाब और हिमाचल की टीमें आमने सामने होंगी। इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश ने जम्मू एंड कश्मीर को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था। जीएमएसएसएस-26 में खेले जा रहे मैच में जम्मू एंड कश्मीर की पूरी टीम मात्र 73 रन पर सिमट गई, जिसमें जम्मू की खिलाड़ी सपना जम्वाल ने सबसे अधिक 14 रन की पारी खेली। टीम के 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई के अंक तक भी नही पहुंच सके।

हिमाचल प्रदेश की ओर से प्राची चौहान ने 18 रन देकर 3 विकेट तथा प्रीति व यमुना ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में हिमाचल की तरफ से कशिश वर्मा व चित्रा सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिला दी। कशिश वर्मा ने 2 चौके की मदद से नाबाद 27 रन व चित्रा सिंह ने 6 चौके की मदद से नाबाद 39 रनो की पारी खेलते हुए 22 ओवर में 74 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दूसरे सेमीफाइनल मैच में पंजाब ने यूटीसीए चंडीगढ़ वूमेंस क्रिकेट टीम को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम पंचकूला में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम 49 ओवर में 136 रन पर सिमट गई। पंजाब की तरफ से पलविंदर कौर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर 4 विकेट, सुनीता रानी ने 21 रन देकर 3 विकेट और नीलम ने एक विकेट झटके।

जवाब में पंजाब की तरफ से रिद्विमा अग्रवाल के 5 चौके की मदद से नाबाद 55 रन और परवीन खान के 2 चौके की मदद से नाबाद 43 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरूआत दी । लेकिन बाद में दोनों खिलाड़ी रिटायर्ट हाट हो गए। इसके बाद मैदान में आई कनिका के नाबाद 12 रन और नीतू सिंह के नाबाद 16 रनों की पारी मदद से 34.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर टीम ने 137 रन बना लिए।

chat bot
आपका साथी