चंडीगढ़ में कोरोना का प्रभाव हुआ कम; पब्लिक डीलिंग शुरू, अब अधिकारी से मिलकर सुना सकते हैं फरियाद

कोरोना महामारी की वजह से प्रशासन में पब्लिक डीलिंग बंद कर दी गई थी। अब हालात सामान्य होने पर फिर से सभी सरकारी विभागों में पब्लिक डीलिंग शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में लोग अधिकारियों से मिल सकेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:52 PM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना का प्रभाव हुआ कम; पब्लिक डीलिंग शुरू, अब अधिकारी से मिलकर सुना सकते हैं फरियाद
प्रशासन ने सभी विभागों में कोरोना की वजह से पब्लिक डीलिंग बंद कर दी थी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अगर आपका कोई काम अटका हुआ है। सरकारी कार्यालय में सुनवाई नहीं हो रही है और किसी वरिष्ठ अधिकारी से मिलकर फिरयाद सुनाना चाहते हैं तो अब ऐसा हो सकता है। आप अधिकारी से मिल सकते हैं। प्रशासन ने कोरोना का प्रभाव कम होने पर पब्लिक डीलिंग फिर से ओपन कर दी है।

कोरोना महामारी की वजह से प्रशासन में पब्लिक डीलिंग बंद कर दी गई थी। अब हालात सामान्य होने पर फिर से सभी सरकारी विभागों में पब्लिक डीलिंग शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। एस्टेब्लिशमेंट ब्रांच ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। इतना ही नहीं पब्लिक डीलिंग के समय में कोई भी अधिकारी मीटिंग नहीं रखेगा, जिससे पब्लिक को किसी तरह की परेशानी हो। पब्लिक मीटिंग विजिटिंग ऑवर्स की जानकारी देने वाला डिसप्ले बोर्ड भी ऑफिस के बाहर लगाना अनिवार्य होगा। पब्लिक मीटिंग का समय दोपहर 12 से एक बजे तक रहेगा। बुधवार और शुक्रवार को छोड़ बाकी सभी दिन यह टाइमिंग पब्लिक मीटिंग के लिए रहेगा। सभी प्रशासनिक सेक्रेटरी, हेड ऑफ डिपार्टमेंट, ऑफिस, बोर्ड, कारपोरेशन और इंस्टीट्यूट को इस संबंध में चिट्ठी भी जारी कर दी गई है।

पहले यहां से बनवाना होगा पास

यूटी सेक्रेटेरिएट में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पास जारी होने के बाद अधिकारियों से मिला जा सकेगा। यह पास सेक्टर-9 स्थित यूटी सेक्रेटेरिएट बिल्डिंग की बैकसाइड जनमार्ग से एंट्री के बाद काउंटर से जारी होंगे। पब्लिक के लिए पास जारी करने का समय साढ़े 11 से एक बजे तक रहेगा। पहले से अधिकारियों की अपोइंटमेंट के लिए पास रोजाना सुबह 10 से चार बजे तक जारी होंगे। बिना पहले से अपोइंटमेंट के सेक्रेटेरिएट आने वाले व्यक्ति को अधिकारी से स्वीकृति के बाद पास जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी