बेहतर आउटपुट के लिए इंडस्ट्री एक्सपर्ट से मदद लेगा पीयू प्रशासन : प्रो.राजकुमार

पंजाब यूनिवर्सिटी विजन को सिरे चढ़ाने के लिए गठित टास्क फोर्स की पहली बैठक मंगलवार को हुई। पीयू कुलपति प्रो.राजकुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में रैंकिग को बेहतर करने और एकेडमिक में इडस्ट्री की जरुरत के हिसाब से केरीकुलम तैयार करने पर फोकस किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:24 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:24 PM (IST)
बेहतर आउटपुट के लिए इंडस्ट्री एक्सपर्ट से मदद लेगा पीयू प्रशासन : प्रो.राजकुमार
बेहतर आउटपुट के लिए इंडस्ट्री एक्सपर्ट से मदद लेगा पीयू प्रशासन : प्रो.राजकुमार

जासं, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी विजन को सिरे चढ़ाने के लिए गठित टास्क फोर्स की पहली बैठक मंगलवार को हुई। पीयू कुलपति प्रो.राजकुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में रैंकिग को बेहतर करने और एकेडमिक में इडस्ट्री की जरुरत के हिसाब से केरीकुलम तैयार करने पर फोकस किया गया है। पीयू के विभिन्न विभागों से प्रोफेसर और दूसरे एक्सपर्ट को टॉस्क फोर्स में शामिल किया गया है। जोकि आने वाले दिनों में पीयू की बेहतरी के लिए अपने सुझाव देगी। बैठक में कुलपति ने कहा कि आज के दौर में पढ़ाई के केरीकुलम को इंडस्ट्री की जरुरत के अनुसार तैयार करना होगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड ऑफ स्टडी में और बोर्ड ऑफ कंट्रोल में इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को शामिल कर उनके अनुभवों का लाभ लिया जाएगा। बीते काफी समय से रैंकिग में गिरावट को लेकर भी मीटिग में मंथन किया गया। इस मामले में भी नए सिरे से विचार किया जाएगा। बैठक में प्रो.प्रिस शर्मा,डेंटल कॉलेज प्रिसिपल डॉ.हेमंत बत्रा,चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ.रुपिदर कौर,डॉ. कश्मीर सिंह, डॉ.केवल कृष्ण,प्रो.गंगा राम, डॉ.वाइपी वर्मा, डॉ.हर्ष कुमार और डीपीआर रेणुका सालवान भी मौजूद थी। पीयू एलुमनी हरपुनीत सिंह घुम्मन को कनाडा में मिला सम्मान

जासं, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी के पूर्व स्टूडेंट हरपुनीत सिंह घुम्मन को कनाडा की इंडस्ट्री से जुड़ी पब्लिकेशन में 40 साल से कम ऐज में टॉप टेन में शामिल किया गया है। कनाडा के प्रतिष्ठित पल्प एंड पेपर की ओर से हाल ही में एक रैंकिग जारी की गई है, जिसमें हरपुनीत सिंह घुम्मन का नाम शामिल है। घुम्मन ने पीयू के यूआइसीईटी से 2009 में इंजीनियरिग की डिग्री हासिल की थी। 2011 में घुम्मन कनाडा हायर एजुकेशन के लिए चले गए थे। हरपुनीत पंजाब यूनिवर्सिटी के पब्लिक एडमिनिस्ट्रे विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर और पटियाला यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. डॉ.बीएस घुम्मन के बेटे हैं। हरपुनीत की मां प्रोफेसर ध्यान कौर पीयू के ज्योग्राफी विभाग में प्रोफेसर हैं।

chat bot
आपका साथी