PU Senate Polls: काॅलेज प्रिंसिपल की 8 सीटों का आज घोषित होगा रिजल्ट, इन दो उम्मीदवारों की जीतने की उम्मीद

पांच और दस अगस्त को हुए दस सीटों के लिए मतदान का रिजल्ट घोषित हो चुका है। अब सभी की निगाहें 18 अगस्त को पीयू एफिलिएटेड काॅलेज प्रिंसिपल (हेड) और प्रोफेसर चुनाव क्षेत्र की कुल 16 सीटों के रिजल्ट पर टिकी हुई हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 01:26 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 01:26 PM (IST)
PU Senate Polls: काॅलेज प्रिंसिपल की 8 सीटों का आज घोषित होगा रिजल्ट, इन दो उम्मीदवारों की जीतने की उम्मीद
पंजाब यूनिवर्सिटी स्थित स्टूडेंट्स सेंटर की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में सीनेट में जगह बनाने के लिए कैंडिडेट्स एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। सीनेट के गठन को लेकर तीन चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। अभी तक के रुझान में अशोक गोयल ग्रुप विरोधी बीजेपी ग्रुप पर लगातार भारी पड़ रहा है। पीयू सीनेट में जीत के लिए इस बार कांटे की टक्कर है। करीब एक साल बाद हो रहे सीनेट चुनाव को लेकर लगातार विवाद भी जारी है। एक तरफ पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन सीनेट के मौजूदा स्ट्रक्चर को कम करने की कोशिश में है, तो दूसरी तरफ चुनाव के लिए भी पूर्व सीनेटरों को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।

पांच और दस अगस्त को हुए दस सीटों के लिए मतदान का रिजल्ट घोषित हो चुका है। अब सभी की निगाहें 18 अगस्त को पीयू एफिलिएटेड काॅलेज प्रिंसिपल (हेड) और प्रोफेसर चुनाव क्षेत्र की कुल 16 सीटों के रिजल्ट पर टिकी हुई हैं। सीनेट चुनाव में यह सबसे बड़ा मतदान हुआ है।

शुक्रवार यानि आज इन 16 सीटों के लिए रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। आज सुबह ही प्रिंसिपल चुनाव क्षेत्र की आठ सीटों के लिए मतगणना शुरु हो चुकी है। अधिकारियों के अनुसार दोपहर तक इन सीटों का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। चंडीगढ़ से इस बार प्रिंसिपल चुनाव क्षेत्र से सिर्फ दो प्रिंसिपल उम्मीदवार हैं। जिनमें सेक्टर-36 स्थित एमसीएम डीएवी काॅलेज की प्रिंसिपल डाॅ. निशा भार्गव और सेक्टर-26 स्थित गुरु गोबिंद सिंह काॅलेज फाॅर वुमेन प्रिंसिपल डाॅ. जतिंद्र कौर शामिल हैं। दोनों ही उम्मीदवारों के जीतने की प्रबल संभावना जताई जा रही है। प्रो. निशा भार्गव पिछली सीनेट में भी सदस्य रह चुकी हैं। उनके पति डाॅ. गुरदीप शर्मा भी सीनेट सदस्य रह चुके हैं। उधर प्रोफेसर कैटेगरी की आठ सीटों के लिए देर शाम तक रिजल्ट आने की उम्मीद है। चंडीगढ़ के काॅलेजों से सात प्रोफेसर, एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर चुनाव मैदान में हैं।

सीनेट में 195 काॅलेजों का प्रतिनिधित्व करेंगे

पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट में काॅलेज प्रिंसिपल और प्रोफेसर कैटेगरी की 16 सीटों को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। पीयू एफिलिएटेड 195 काॅलेजों का यह सीनेटर प्रतिनिधित्व करेंगे। अभी तक पंजाब के काॅलेज प्रिंसिपल का दबदबा रहा है, जबकि प्रोफेसर कैटेगरी में चंडीगढ़ के काॅलेजों से ही जीत मिलती रही है। सीनेट चुनाव में प्राइवेट काॅलेजों की ओर से ही अधिकतर कैंडिडेट उम्मीदवार हैं। शहर के सरकारी काॅलेजों के लिए इस बार जीजीसी-11 में एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ. मनोज कुमार एकमात्र सीनेट उम्मीदवार हैं। बीती सीनेट में सदस्य रहे एक सदस्य डाॅ. दलीप को छोड़ सभी चुनावी मैदान में हैं।

chat bot
आपका साथी